Tuesday, January 31

भोपाल नगर निगम : नौकरी से हटाए जाएंगे डीजल चोर ड्राइवर

भोपाल नगर निगम  : नौकरी से हटाए जाएंगे डीजल चोर ड्राइवर


भोपाल

भोपाल नगर निगम (बीएमसी) में डीजल चोरी पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। आलम यह है कि खुले आम वाहनों से डीजल निकलाकर चोरी किया जा रहा है। इसका एक वीडियो हाल ही में वायरल हुआ है। जिसमें साफ नजर आ रहा है कि वाहन चालक अपनी गाड़ी के डीजल टैंक से डीजल को कैन में निकलाकर उसे वाहन के अंदर चोरी छूपे रख रहा है।

अहम बात यह है कि यह कारनामा कहीं सुनसान जगह पर नहीं हुआ, बल्कि लिंक रोड 3 स्थित निगम के डीजल टैंक में इस चोरी को अंजाम दिया गया है। इससे साफ जहिर है कि निगम के वाहनों से डीजल बदस्तुर जारी है। जिस पर निगम के आला अधिकारी लगाम नहीं लगा पा रहे हैं। इससे निगम को रोजाना लाखों रुपयों का चूना लग रहा है। निगम के ट्रांसपोर्ट अधिकारी चंचलेश गिरहरे का कहना है कि वीडियो की मुझे जानकारी नहीं है। जांच करवाई जाएगी। किस विभाग की गाड़ी से डीजल कैन में निकला गया है। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जो ड्राइवर चोरी में सिद्ध होंगे उन पर कड़ा एक्शन होगा।

चोरी के लिए यह अधिकारी जिम्मेदार
नगर निगम के अतिक्रमण स्वास्थ्य, सीवेज और उद्यान शाखा के वाहनों से डीजल की अधिक चोरी होती है। सूत्र बताते हैं कि सबसे अधिक उक्त तीनों विभागों के वाहन चालक रोजाना डीजल कैन में निकलकर हेराफेरी कर रहे हैं। क्योंकि इन शाखाओं के वाहन चालकों को 80 से 100 तक रोजाना डीजल दिया जाता है। अब इन विभागों के अधिकारी इस चोरी के जिम्मेदार हैं क्योंकि यह लॉग बुक चेक नहीं करते।

टैंक से 20 हजार लीटर डीजल की रोजाना होती है खपत
नगर निगम के डीजल टैंक से 18 से 20 हजार लीटर की रोजाना खपत होती है। इस हिसाब से करीब 18 लाख रुपए का रोजाना डीजल निगम आॅयल कंपनी से खरीदता है। निगम के डीजल टैंक में रोजाना करीब 1500 गाड़ियों में डीजल दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.