Tuesday, January 31

CM हेल्पलाइन: पुलिस ने टेंट लगाकर महज पांच घंटे में 141 प्रकरण निपटाए

CM हेल्पलाइन:  पुलिस ने टेंट लगाकर महज पांच घंटे में 141 प्रकरण निपटाए


जबलपुर

आम लोगों की शिकायतों के निवारण के लिए बनी सीएम हेल्प लाइन के मामले में जबलपुर पुलिस ने नवाचार करते हुए विभाग को अनूठी राह दिखाई है। पुलिस अधीक्षक सिद्धाथ बहुगुणा ने टेंट लगा कर जिले के 36 थानों का स्टाल लगाया और कुल 139 प्रकरणों को अविलंब निपटाने का लक्ष्य रखा। इसमें उन्हें जबरदस्त सफलता मिली और महज पांच घंटे में 141 प्रकरण निपटे, जबकि शेष की जांच एक हफ्ते में करने के निर्देश दिए गए।

जोन में होगा प्रयोग
जबलपुर पुलिस के इस अनूठे प्रयोग की उच्चाधिकारियों ने सराहना की है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक उमेश जोगा इस प्रयोग को पूरे जोन में लागू करा रहे हैं। शनिवार 10 दिसंबर को नरसिंहपुर में यही कैंप लगवा रहे हैं। उन्होंने छिदवाड़ा, सिवनी और कटनी एसपी को आदेशित किया है कि 15 दिसंबर के पहले वे भी कैंप लगाएं।  इस प्रयास को उन्होंने मेगा हेल्प कैंप की संज्ञा दी, जिसमें बड़े पैमाने पर विवादों का निपटारा हुआ। इसमें जिले के सभी 36 थाना प्रभारी एक स्थान में फरियादी सहित उपस्थित हुए। शिकायतों के निष्पादन के लिए यह प्रयास प्रदेश में पहली बार हुआ।

जनता की समस्याएं निपटें, ये पुलिस की जिम्मेदारी है। हमारा प्रयास है कि 15 दिसंबर के पहले जोन के शेष चार जिलों में ये कैंप लगें। सभी पुलिस अधीक्षकों को तत्संबंधी आदेश दे दिए गए हैं।
उमेश जोगा, एडीजीं

Leave a Reply

Your email address will not be published.