Wednesday, April 17

बसपा प्रत्याशी ने एनकाउंटर करने की धमकी, एटा में बीएसपी प्रत्याशी हमला

बसपा प्रत्याशी ने एनकाउंटर करने की धमकी, एटा में बीएसपी प्रत्याशी हमला


नोएडा। अमरोहा विधानसभा सीट से बसपा प्रत्याशी नावेद अयाज ने प्रशासन पर एनकाउंटर करने की धमकी देने का गंभीर आरोप लगाया है। बसपा नेता नावेद अयाज़ का कहना है कि पुलिस प्रशासन ने मुझे एनकाउंटर करने की धमकी दी है। इतना ही नहीं उन्होंने इस साजिश में भाजपा प्रत्याशी और सपा विधायक के शामिल होने का भी आरोप लगाया है। वहीं, एटा में बसपा प्रत्याशी जुनैद मियां  के रोड शो पर हमला बोलते हुए जान से मारने का प्रयास किया गया है। जुनैद मियां का आरोप है कि 5 लोगों ने उन्हें मारने का प्रयास किया है। हालांकि सुरक्षा में तैनात जवानों और समर्थकों ने दो आरोपियों को पकड़ लिया है। बता दें कि इससे पहले हापुड़ में असदुद्दीन ओवैसी की कार पर फायरिंग की गई थी।

अमरोहा सीट से बसपा प्रत्याशी नावेद अयाज ने बताया कि पुलिस प्रशासन ने बगैर किसी चेतावनी के चुनाव प्रचार के एक कार्यक्रम में एकत्रित हुए मेरे समर्थकों पर लाठीचार्ज किया है। इसके साथ ही मुझे पुलिस प्रशासन की तरफ से धमकी भी दी गई है। मुझसे कहा गया है कि अगर मैंने अधिक जोर दिया तो मेरा एनकाउंटर कर दिया जाएगा। उनका यह भी आरोप है कि इस मामले में सपा विधायक शामिल है और भाजपा का भी समर्थन प्राप्त है।वहीं, इस मामले में अमरोहा सीओ सिटी वीके राणा ने बताया कि पुलिस को इनपुट मिला था कि बसपा प्रत्याशी नावेद अयाज रात आठ बजे के बाद भी चुनाव प्रचार कर रहे हैं। जब पुलिस पहुंची तो मौके पर मौजूद लोगों ने हंगामा खड़ा कर दिया। फिलहाल आचार संहिता के उल्लंघन में मामला दर्ज करते हुए जांच की जा रही है।

एटा में बसपा प्रत्याशी के रोड शो पर हमला, जान से मारने का प्रयास
वहीं, एटा में बसपा प्रत्याशी जुनैद मियां के रोड शो पर अराजक तत्वों के हमले और जान से मारने के प्रयास का मामला सामने आया है। जुनैद मियां का आरोप है कि कार सवार पांच लोगों ने उन पर हमले की कोशिश की है। हाालांकि सुरक्षा में लगे जवानों और समर्थकों हमलावरों में से दो को पकड़ लिया है। जबकि तीन भाग गए। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मामला एटा जिले के जैथरा थाना क्षेत्र का है। जुनैद मियां की गाड़ी के आगे बोलेरो कार लगाकर हमले का प्रयास हुआ है। हमले की सूचना मिलते ही जुनैद मियां के आवास पर भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता और समर्थक पहुंच गए। इस दौरान जुनैद मियां ने आरोप लगाया कि मेरे कुछ साथी और विपक्ष दल मुझे मिल रहे जनसमर्थन से बौखला रहे हैं।

बागपत में बीजेपी प्रत्याशी के काफिले पर गोबर और पत्थर फेंके, एफआईआर दर्ज
इधर, बागपत की छपरौली विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी सहेंद्र रमाला के काफिले पर गोबर और पत्थर फेंकें गए हैं। भाजपा कार्यकर्ताओं के विरोध करने पर मारपीट भी की गई है। हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराते हुए वीडियो फुटेज के आधार पर तीन को हिरासत में ले लिया है। साथ ही मामले में एफआईआर भी दर्ज कर ली है। बताया जा रहा है कि भाजपा प्रत्याशी सहेंद्र रमाला के समर्थन में जुलूस निकाला जा रहा था। इसी बीच कुछ युवकों ने काफिले के वाहनों पर गोबर व पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। युवकों ने सबसे पहले हरियाणा प्रदेशाध्यक्ष ओपी धनखड़ और सहेंद्र रमाला की कार को निशाना बनाया। यह देख सुरक्षाकर्मी गाड़ी पर आगे खड़े हो गए। इसके बाद युवकों ने भाजपा कार्यकर्ताओं की गाड़ी पर गोबर और पत्थर फेंके। जब भाजपा कार्यकर्ताओं ने विरोध किया तो उनके साथ मारपीट की गई। सूचना मिलते ही भारी संख्या पुलिस फोर्स ने पहुंचकर मामले को शांत कराया। एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि तीन युवकों को हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *