Saturday, April 20

अनंतनाग में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, 11 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार

अनंतनाग में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, 11 संदिग्ध आतंकी गिरफ्तार


अनंतनाग
जम्मू कश्मीर की पुलिस ने मंगलवार को दो टेरर मॉड्यूल को पर्दाफाश किया है। ये दोनों ही मॉड्यूल आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद से जुड़े हैं। पुलिस ने अनंतनाग जिले में इस आतंकी संगठन से जुड़े 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से हथियार और कुछ संदिग्ध सामग्री बरामद की गई है। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमे विश्वसनीय सूत्रों से जानकारी मिली थी कि जैश से जुड़े कुछ आतंकी पुलिस और सुरक्षा बलों पर अनंतनाग में चेकप्वाइंट और अलग-अलग ठिकानों पर हमले की योजना बना रहे हैं।

 श्रीगुफवाड़ा गांव में सखरास चौराहे पर स्थित एक चौकी पर चेकिंग के दौरान बाइक सवार तीन लोगों को रोका गया तो ये लोग भागने की कोशिश करने लगे, जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया। पुलिस ने बताया कि इन लोगों की तलाशी ली गई तो इनके पास से दो चाइनीस पिस्टल, मैग्जीन और अन्य हथियार बरामद हुए हैं।
इन संदिग्धों से प्रारंभिक पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई है कि लिवर पलहगाम के रहने वाले हैं। इनके नाम अब्बाल खान, जहूर गोवगुर्जी और हिदायतुल्लाह कुताय है। इ्न लोगों ने बताया कि ये लोग जैश से जुड़े हैं और पाकिस्तान में बैठे हैंडलर से सीधे संपर्क में है। ये लोग उन्ही के इशारों पर काम कर रहे हैं। ये लोग श्रीगुफवारा में पुलिस और सुरक्षा बल पर हमला करने जा रहे थे। इसके बाद ये लोग आधिकारिक रूप से जैश से जुड़े संगठन केएफएफ से जुड़ जाते।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *