Saturday, July 27

उपचुनाव: आज शाम छह बजे के बाद प्रचार में पहुंचे बाहरी नेता-मंत्री होंगे बाहर

उपचुनाव: आज शाम छह बजे के बाद प्रचार में पहुंचे बाहरी नेता-मंत्री होंगे बाहर


भोपाल।  खंडवा लोकसभा सीट और पृथ्वीपुर, जोबट तथा रैगांव विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार का शोर आज शाम छह बजे थम जाएगा। चुनावी सभाओं और रैलियों में शामिल होने वाले गैर मतदाता, नेता, मंत्रियों को चुनाव क्षेत्र से बाहर किया जाएगा। प्रचार थमने के बाद अब उम्मीदवार मतदाताओं से अपने पक्ष में मतदान की अपील करने घर-घर संपर्क कर सकेंगे।

सीमाओं की चौकसी
चुनाव आयोग के निर्देश पर उपचुनाव वाले क्षेत्रों में मतदान से पहले शराब,कपड़े,उपहार, धन वितरण पर चुनाव प्रेक्षकों और प्रशासन पुलिस की कड़ी नजर है। चुनाव वाले क्षेत्रो ंसे लगी दूसरे राज्यों की सीमाओं पर भी सीसीटीवी से निगरानी कराई जा रही है।  बाहरी लोगों की आवाजाही पर भी कड़ी निगरानी की जा रही है। मतदान वाले दिन यहां विशेष चौकसी की जाएगी। चुनाव वाले क्षेत्रों में केन्द्रीय बल और राज्य के पुलिस बल ने मोर्चा संभाल लिया है।  चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखी जा रही है।

उपचुनावों में मिली 110 शिकायतें
खंडवा लोकसभा और तीनो विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव से जुड़ी 110 शिकायतें मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय तक पहुंची है। कांग्रेस ने इस बार भाजपा उम्मीदवारों की अपेक्षा ज्यादा शिकायतें की है। अधिकांश शिकायतें मतदाताओं को प्रभावित करने वाले अफसरों और चुनाव के दौरान मतदाताओं को लुभाने की गई घोषणाओं, मंत्रियों, नेताओं के रिश्तेदारो के उम्मीदवारो के पक्ष में काम करने को लेकर है। मतदान से पहले इन शिकायतों में और इजाफा होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *