Saturday, July 27

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट घोषित

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं, 12वीं के रिजल्ट घोषित


रायपुर(न्यूज डेस्क) : छत्तीसगढ़ में 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। छत्तीसगढ़ के स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसिंह साय टेकाम परीक्षा परिणाम जारी किए हैं। 10 वीं और 12 की परीक्षा के परिणाम से संबंधित हर ताजा जानकारी यहां उपलब्ध हैं। यदि छात्र अपना परीक्षा परिणाम चेक करना चाहता हैं तो बोर्ड की ऑफिशियल रिजल्ट वेबसाइट results.cg.nic.in पर चेक कर सकेंगे।

वहीं 12 वीं में मुंगेली के टिकेश वैष्णव ने टॉप किया, दूसरे स्थान पर रायपुर की श्रीया अग्रवाल रहीं। वहीं 10 वीं में मुंगेली की प्रज्ञा कश्यप ने टॉप किया । इन्होंने शत- प्रतिशत अंक हासिल किए। दूसरे नंबर पर प्रशंसा राजपूत रहीं। बालोद की भारती ने तीसरा स्थान मिला। 10 वीं की टॉप 3 सूची में बालिकाएं।

गौरतलब है कि वर्ष 2020 में 10वीं और 12वीं दोनों परीक्षाओं में करीब सवा सात लाख परीक्षार्थी शामिल हुए हैं। छत्तीसगढ़ में पहली बार दसवीं बोर्ड परीक्षा में बच्चे वोकेशनल कोर्स के लिए आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अंक दिए जाएंगे, वहीं बारहवीं बोर्ड परीक्षा में सिर्फ भूगोल विषय के लिए आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अंक दिए जाएंगे। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते कुछ पेपर रद्द कर दिया गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *