Friday, April 12

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू होने से बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ा

स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल शुरू होने से बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ा


बलरामपुर
सरगुजा विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष एवं रामानुजगंज विधायक बृहस्पत सिंह व कलेक्टर कुन्दन कुमार ने स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल बलरामपुर का निरीक्षण कर विद्यालय के पुस्तकालय, कम्प्यूटर कक्ष, प्रयोगशाला तथा विभिन्न कक्षाओं का अवलोकन किया। इस दौरान विधायक ने छात्रों से बात करते हुए उनके उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल के अनुभव के बारे में जाना तथा उनका उत्साह वर्धन भी किया।

कक्षा 9वीं के एक छात्र से चर्चा के दौरान विधायक ने उनके इच्छाओं के बारे में जानें तथा उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी। कलेक्टर कुन्दन कुमार ने कक्षा 9वीं के छात्र रवि रंजन कुशवाहा से अंग्रेजी में बात करते हुए पूछा कि उसे भविष्य में क्या बनना है तो छात्र ने भी अंग्रेजी में ही जवाब देते हुए कहा कि उसे रेसलर बनना है तथा इसके लिए वह अपनी तैयारी कर रहा है। विधायक और कलेक्टर छात्र के आत्मविश्वास से प्रभावित हुए और उसे अपने लक्ष्य के प्राप्ति के लिए शुभकामनाएं दी। विधायक बृहस्पत सिंह ने कहा कि स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के खुलने से बच्चों का आत्मविश्वास बढ़ा है तथा दूरस्थ अंचलों में रहने वाले बच्चों में भी अपने सपनों को लेकर एक आस जगी है। शासन की मंशा के अनुरूप गरीब तबके के लोगों को भी अंग्रेजी में बेहतर शिक्षा मुहैया कराने की संकल्पना अब साकार होती दिख रही है। निश्चित ही हम इन स्कूलों के माध्यम से नन्हें कल को संवारने और गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ के अपने संकल्प को पूरा करने की ओर आगे बढ़ रहे हैं।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्रीमती रीता यादव, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बलरामपुर चेतन साहू, जिला शिक्षा अधिकारी बी.एक्का, तहसीलदार बी. खाण्डे सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *