Saturday, April 20

दिग्विजय सिंह की साइकिल यात्रा, शिवराज के बंगले का किया घेराव, बोले- मोदी के लिए स्वर्णिम अवसर

दिग्विजय सिंह की साइकिल यात्रा, शिवराज के बंगले का किया घेराव, बोले- मोदी के लिए स्वर्णिम अवसर


भोपाल. लगातार 18 दिन से बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर कांग्रेस अब सड़कों पर उतर आई है। बुधवार को राज्यसभा सांसद और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के बंगले का घेराव करने साइकिल से पुहंचे। इस दौरान सैकड़ों कांग्रेसी सड़कों पर मौजूद थे और सोशल डिस्टेंसिंग का कोई भी पालन नजर नहीं आ रहा था।

दिग्विजय सिंह ने इससे पहले ट्वीट करते लिखा कि “आम जनता की हर चीज़ डीज़ल के भाव बढ़ने से महंगी हो जाएगी। किसान पर भार बड़ जाएगा, खेती महंगी हो जाएगी। कोरोना वाक़ई में मोदी जी के लिए स्वर्णिम अवसर में “आपदा को अवसर” में बदलने के लिए। उन्हें क्या चिंता है, जब तक EVM है कौन उन्हें हटा सकता है?

4 जून को भोपाल में डीजल के दाम 79.24 रुपए है, जबकि पेट्रोल का रेट 87.33 रुपए हो गया है। लगातार बढ़ती कीमतों के कारण जनता का हाल बेहाल है और कांग्रेस ने केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध करते हुए मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में विरोध-प्रदर्शन किया और बुधवार को भी राज्यसभा सांसद और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह विरोध में साइकिल से सड़कों पर निकले।

उल्लेखनीय है कि 7 जून के बाद पेट्रोल में अब तक 10 रुपए और डीजल में 10 रुपए बढ़ोत्तरी देखी गई है। मौजूदा समय में केंद्र और राज्य सरकारें पेट्रोल और डीजल पर प्रति लीटर करीब 50 रुपए का टैक्स वसूल रही हैं। 6 जून को पेट्रोल के दाम भोपाल में 77. 52 रुपए थे और डीजल 68 रुपए प्रतिलीटर था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *