Wednesday, December 7

मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर जारी, भोपाल में 8 दिन में मिले 336 नए संक्रमित

मध्यप्रदेश में कोरोना का कहर जारी, भोपाल में 8 दिन में मिले 336 नए संक्रमित


न्यूज डेस्क(आर.डी. बर्मन)-मध्यप्रदेश में कोरोना लगातार अपने पैर पसारते जा रहा हैं। राजधानी भोपाल में 22 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं, जबकि तीन मरीजों की मौत हो गई। नए संक्रमितों में छह जहांगीराबाद इलाके के एक ही परिवार के पांच लोग शामिल हैं। कोरोना का हॉट स्पॉट बने जहांगीराबाद में रोज 100 से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। भोपाल में बीते आठ दिन में 336 नए केस सामने आ चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक संक्रमण की रफ्तार यही रही तो मरीज की संख्या में भारी इजाफा होगा।

कोरोना से निपटने की तैयारी

कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग जून और जुलाई की तैयारियों में पहले ही जुट गया हैं। शहर के अस्पतालों में 10 हजार से ज्यादा बेड, एक हजार आईसीयू बेड, 1500 ऑक्सीजन बेड रिजर्व किए गए हैं। ऑक्सीजन बेड की संख्या 2600 से ज्यादा बढ़ाई जा रही हैं। लोगों को क्वारेंटाइन करना पड़ा तो शहर के सभी गेस्ट हाउस, 100 से ज्यादा मैरिज गार्डन में व्यवस्था नगर प्रशासन कर रहा हैं । भौरी इंस्टीट्यूशन एरिया,जंबूरी मैदान में अस्थाई क्वारेंटाइन सेंटर बनाने की भी तैयारी है। सरकारी स्कूलों को भी आइसोलेशन के लिए तैयार करने की योजना बना रहा है।

 

मध्यप्रदेश के सागर जिला नया हॉट स्पॉट बन गया है। गुरुवार को शहर में 27 नए पॉजिटिव मिले हैं। यह अब तक एक दिन में मिले मरीजों की सबसे ज्यादा संख्या है। इसके अलावा एक मरीज की मौत हो गई। जिले में यह छठवीं मौत है। सदर क्षेत्र में एक ही परिवार के 11 सदस्य समेत 17 पॉजिटिव मिले हैं। मढ़िया विट्ठल नगर में एक ही परिवार के 4 सदस्यों सहित 7 पॉजिटिव पाए गए। जिले में अब तक 141 पॉजिटिव मिल चुके हैं। इनमें 78 पॉजिटिव सदर क्षेत्र से हैं। प्रदेश के सबसे बड़े हॉट स्पॉट इंदौर में गुरुवार को 84 संक्रमित मरीज मिले। चार लोगों की मौत भी हुई। 1073 सैंपल की जांच में 964 निगेटिव निकले

उज्जैन में 29 नए संक्रमित

उज्जैन में संक्रमण अब पुराने शहर से फ्रीगंज और उसके बाद इंदौर रोड की कॉलोनी तक पहुंच गया है। गुरुवार को 29 नए पॉजिटिव पाए गए। एक मरीज की इंदौर में मौत हो गई है। अब कुल 658 मरीज हो चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.