Monday, July 22

नहीं थम रही भोपाल में कोरोना की रफ्तार, राजभवन बना कोरोना का ठिकाना, 32 पॉजिटिव मिले

नहीं थम रही भोपाल में कोरोना की रफ्तार, राजभवन बना कोरोना का ठिकाना,  32 पॉजिटिव मिले


भोपाल. भोपाल में कोरोना संक्रमितों के आने का सिलसिला जारी है। लगातार मामले बढ़ने से प्रशासन के माथे की चिंता बढ़ रही है। अभी तक प्रशासन कोरोना के बढ़ते मामलों पर लगाम नहीं कस पाया है। मंगलवार को आई रिपोर्ट में कोरोना के 32 नए मरीज मिले है। इसके साथ भी अब भोपाल में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 2613 हो गई है। वहीं, राजधानी में मौत का आंकड़ा 89 हो गया है।

राजभवन में नहीं थमा रहा कोरोना संक्रमण

राजभवन में एक बार फिर कोरोना पॉजिटिव मिला है। कुछ दिनों पहले ही राज्यभवन को कंटेनमेंट मुक्त किया गया था। यहां कोरोना पॉजिटिव निकलने का सिलसिला थम गया था, जिसके बाद यहां बीते 2 दिनों में कोरोना के 4 केस आए थे। वहीं, 8 और कोरोना संक्रमित यहां निकले हैं। राज्यभवन में बढ़ते संक्रमण से प्रशासनिक गलियारे में हड़कंप मचा हुआ है। अब तक यहां से 25 लोग कोरोना से संक्रमित निकल चुके है।

51 लोग स्वस्थ होकर घर लौटे

भोपाल में भले ही संक्रमण तेजी से फैल रहा हो, लेकिन इसके साथ ही यहां मरीजों के ठीक होने की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। भोपाल से 51 लोग कोरोना को हराकर अस्पताल से अपने घर पहुंचे है। जिसमें हमीदिया के 16 मरीज और चिरायु अस्पताल से 35 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं।

जून में 900 के करीब मरीज हुए ठीक

भले ही शहर में कोरोनावायरस की वृद्धि तेजी से हो रही हो, लेकिन अच्छी बात यह है कि इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या में भी वृद्धि हो रही है। 1 जून से अभी तक शहर में 1212 मरीज मिल चुके हैं। जबकि इस अवधि में 900 के करीब लोग डिस्चार्ज हुए हैं। जून के महीने में रिकवरी रेट 66% से अधिक रहा है। वहीं अब तक कुल 1758 लोग कोरोना से ठीक हो कर घर लौट चुके है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *