Thursday, February 9

29 ग्रामों के हितग्रहियों को स्थायी सामाजिक प्रास्थिति प्रमाण पत्र का वितरण

29 ग्रामों के हितग्रहियों को स्थायी सामाजिक प्रास्थिति प्रमाण पत्र का वितरण


कोरिया
मनेन्द्रगढ़-सविप्रा उपाध्यक्ष विधायक गुलाब कमरो भरतपुर विकासखण्ड के चार दिवसीय प्रवास के दौरान कोटडोल पहुचे जहां उनके मुख्य अतिथि में छत्तीसगढ़ सरकार की महती योजना तहत ग्राम पंचायत कोटाडोल शिविर में बैगा,चेरवा,पंडो एवं अजजा, अजा,तथा अविप के कुल 29 ग्रामो के हितग्रहियों को स्थायी सामाजिक प्रास्थिति प्रमाण पत्र वितरण किया गया। जिसमे बैगा जाति के 12,चेरवा 66,अजजा 450,अजा 31 एवं अविप के 262 सहित कुल 821 जाति प्रमाण पत्र का वितरित किये गये।

विधायक ने ग्राम दुधासी में 18,खमरौध में 67,लरघाडण्डी में 26,धनोली के 15,धुम्माडोल के 6, बरौता के 70 ,भुमका के 43,कोटाडोल के 69,खिरकी के 79,सरंगवाह के 9,जमुनिहा के 12,सोनवाही के 3,मसर्रा के 13,कमर्जी के 80,छतौड़ा के 31,नेउर के 22,नागौई के 15,मुलुकनार में 10,मुर्कील में 18,रौंक के 43,देवसिल के 7,कटवार के 23, कुदरी 2, झापर 6,बडगांवखुर्द 31,खोखनिया के 52,गोपदनगर 2,मोगरा 10,ठिसकोली 39, हितग्राहियों को जाती प्रमाण पत्र का वितरण किया।

उप तहसील कोटाडोल में मितानिन भवन का लोकार्पण
विधायक गुलाब कमरो ने उप तहसील कोटडोल में मितानिन भवन का लोकार्पण किया इस दौरान विधायक ने कहा कि मितानिनें स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ हैं आज घर घर दवाओं की पहुच ,स्वास्थ्य जांच के अलावा विभाग की योजनाओ को अंतिम छोर तक पहुचा रही हैं विधायक ने मितानिनों की तारीफ की। इस दौरान विधायक गुलाब कमरो ने अलग अलग क्षेत्रो में जनसम्पर्क कर लोगो की समस्याओं को सुना और उनका निराकरण किया, विधायक को अपने बीच पा कर ग्राम जन भी काफी प्रसन्न नजर आए।

ग्रामीण अंचलों में तेजी से हो रहा विकास-विधायक
विधायक गुलाब कमरों ने कहा कि भरतपुर सोनहत विधानसभा के ग्रामीण अंचलों में भी विकास तीव्र गति से हो रहा है ग्रामीण क्षेत्रों में सड़कें पुल पुलिया के साथ में शिक्षा एवं स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर सुविधा प्रदान करने सतत प्रयास किया जा रहा है विधायक कमरों ने कहा 15 साल भाजपा की सरकार रही लेकिन मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध नहीं हो सकी क्षेत्रवासियों का आदिवासियों का जो हक था उसे सरकार के द्वारा प्रदान नहीं किया गया पूर्व सरकार द्वारा सिर्फ टॉर्च छाता और रेडियो देकर ग्रामीणों को छलने का प्रयास किया गया। विधायक ने कहा कि क्षेत्र के लोगों को जाति प्रमाण पत्र के लिए लंबे समय से परेशानी उठानी पड़ रही थी लेकिन वर्तमान सरकार में जाति प्रमाण पत्र के लिए पूरे विधानसभा स्तर पर शिविर लगाया जा रहा है और घर पहुंच सेवा की तरह लोगों को जाति प्रमाण पत्र बना करके प्रदान किया जा रहा है। इसके साथ ही क्षेत्र में विकास के कार्य सतत रूप से कराए जा रहे हैं चाहे वह कोटाढोल का क्षेत्र हो या हरचौका ,जनकपुर हो या फिर सोनहत या मनेन्द्रगढ़ विकासखंड का क्षेत्र सभी तरफ अनावरत तीव्र गति से विकास कार्य कराए जा रहे हैं।

चांग माता में की पूजा अर्चना
विधायक गुलाब कमरों ने भरतपुर विकासखंड के भगवानपुर स्थित चांग माता मंदिर में माता के दर्शन कर पूजा अर्चना किया एवं प्रदेश व क्षेत्र में सुख समृद्धि प्रगति उन्नति खुशहाली व हरियाली हेतु माता रानी से प्रार्थना की इस अवसर पर सांसद प्रातिनिधि रविप्रताप सिंह,कोटाडोल ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष रामप्रकाश मानिकपुरी,विधायक प्रातिनिधि अंकुर सिंह,अवधेश सिंह सहित ग्रामीण जनप्रतिनिधिगण व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.