Saturday, April 20

डोनाल्ड ट्रंप का TRUTH Social, मार्च के अंत तक यह सोशल मीडिया नेटवर्क होगा लॉन्च

डोनाल्ड ट्रंप का TRUTH Social, मार्च के अंत तक यह सोशल मीडिया नेटवर्क होगा लॉन्च


वॉशिंगटन

अमेरिका के पूर्वा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प मार्च के अंत तक अपना सोशल मीडिया नेटवर्क लॉन्च करने वाले हैं। फॉक्स बिजनेस ने इस मामले के जानकार सूत्रों का हवाला से यह जानकारी दी है। रिपोर्ट के मुताबिक, इस नेटवर्क का नाम ट्रुथ सोशल (TRUTH Social) होगा। यह चालू तिमाही के अंत में लॉन्चिंग के साथ ही पूरी तरह से चालू हो जाएगा।

रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रम्प मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप (TMTG) फिलहाल बीटा टेस्टिंग कर रहा है। लॉन्च होने के बाद अमेरिकी इसका ऐप डाउनलोड कर सकेंगे या इस पर अकाउंट बना सकेंगे। ट्रम्प का नया नेटवर्क अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है, लेकिन ऐप्पल ऐप स्टोर में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है।

TRUTH सोशल रंबल के साथ करेगा कोऑपरेट
रिपोर्ट के अनुसार, TRUTH सोशल रंबल के साथ कोऑपरेट करेगा। यह एक ऐसा प्लेटफॉर्म है, जो खुद को YouTube और Amazon वेब सर्विसेज (AWS) के विकल्प के रूप में स्थापित हो रहा है। ट्रंप ने पिछले हफ्ते वादा किया था कि उनका नेटवर्क बिग टेक सेंसरशिप के खिलाफ लड़ाई लड़ेगा और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के अधिकार की रक्षा करेगा।
 
ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट्स बंद
गौरतलब है कि 6 जनवरी, 2021 को अमेरिकी संसद परिसर में हुई हिंसा में ट्रंप की कथित भूमिका सामने आने बाद ट्रंप के सोशल मीडिया अकाउंट बंद कर दिए गए हैं। ट्रंप ने कहा था कि ट्रंप मीडिया एन्ड टेक्नोलॉजी ग्रुप व उसके ऐप ट्रुथ सोशल को शुरू करने का मकसद सूचना प्रौद्योगिकी के क्षेत्र की उन विशाल कंपनियों का प्रतिद्वंद्वी खड़ा करना है, जिन्होंने उनके अकाउंट बंद कर दिए और उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *