Saturday, February 4

द्रविड़ ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए किया आवेदन

द्रविड़ ने टीम इंडिया के हेड कोच के लिए किया आवेदन


   नई दिल्ली

 टी-20 वर्ल्डकप के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को नया कोच मिलना है और इसका ऐलान जल्द ही किया जा सकता है. तमाम अटकलों के बीच आखिरकार भारत के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने भारतीय टीम के हेड कोच पद के लिए अप्लाई कर दिया है.

बीसीसीआई से जुड़े एक अधिकारी द्वारा जानकारी दी गई है कि मंगलवार को राहुल द्रविड़ ने आधिकारिक तौर पर हेड कोच पद के लिए अप्लाई कर दिया है. आज ही कोच पद के लिए एप्लीकेशन देने की डेडलाइन थी.

UAE में हुई थी अहम मुलाकात

आपको बता दें कि बीसीसीआई के अधिकारियों ने हाल ही में राहुल द्रविड़ से यूएई में मुलाकात की थी, यहां पर सौरव गांगुली, जय शाह और अन्य लोगों ने कोच पद के लिए राहुल द्रविड़ से बात की थी. बीसीसीआई पहले भी राहुल द्रविड़ से हेड कोच बनने को कह चुकी थी, लेकिन तब राहुल ने मना कर दिया था.

लंबे वक्त से अटकलें लगाई जा रही थीं कि राहुल द्रविड़ भारतीय टीम के हेड कोच बन सकते हैं, लेकिन वह एनसीए डायरेक्टर पद पर तैनात थे और उसी जिम्मेदारी में रहना चाहते थे. हालांकि, अब जब टी-20 वर्ल्डकप के बाद रवि शास्त्री और उनकी टीम का कार्यकाल खत्म हो रहा है तब टीम इंडिया को नया कोच मिलना तय है.

सौरव गांगुली और जय शाह से आईपीएल फाइनल के वक्त मुलाकात में राहुल द्रविड़ ने कुछ समय मांगा था और अपना अंतिम फैसला सुनाने की बात कही थी. अब जब राहुल ने इस पद के लिए अप्लाई कर दिया है, तब उनका ही नाम तय माना जा रहा है.

फील्डिंग कोच के लिए भी आई एप्लीकेशन

पूर्व भारतीय विकेटकीपर अजय रात्रा ने फील्डिंग कोच के पद के लिए अप्लाई किया है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने इस बात की पुष्टि की है. फरीदाबाद में जन्मे 39 साल के रात्रा ने 6 टेस्ट और 12 वनडे इंटरनेशनल खेले हैं.

घरेलू क्रिकेट में हरियाणा का प्रतिनिधित्व कर चुके इस पूर्व खिलाड़ी के पास कोचिंग का अच्छा अनुभव है. वह अभी असम के मुख्य कोच हैं और सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी से पहले टीम के शिविर के लिए पूर्वोत्तर के इस राज्य में हैं. यह टी20 टूर्नामेंट 4 नवंबर से शुरू होगा. आईपीएल में अजय रात्रा ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) के साथ काम किया है और भारतीय महिला टीम से भी जुड़े रहे हैं.

अजय रात्रा के अलावा अभय शर्मा भी फील्डिंग कोच पद के लिए अप्लाई कर चुके हैं, ऐसे में देखना होगा कि अगर राहुल द्रविड़ ही मुख्य कोच बनते हैं तो वो अपनी टीम के लिए किसे चुनते हैं. अगर बॉलिंग कोच की बात करें तो पारस म्हाब्रे टीम इंडिया के अगले बॉलिंग कोच हो सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.