Saturday, April 20

शहीद जवानों को याद करते आंखे हुई नम

शहीद जवानों को याद करते आंखे हुई नम


राजनांदगांव
राष्ट्रीय पुलिस शहीदी दिवस के अवसर पर गुरुवार को कुरूक्षेत्र स्थित रक्षित आरक्षी केंद्र में पिछले वर्ष शहीद हुए 32 जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए उनकी शहादत को नमन किया जवानों को सलामी दी गई।  इस दौरान उपस्थित सभी लोगों ने उनके साथ बीताए दिनों को याद किया और उनकी आंखें नम हो गई।

छत्तीसगढ़ के नक्सली मोर्चे में तैनात 32 शहीद हुए जवानों में राजनांदगांव का एक शूरवीर जवान भी था जो बीजापुर में नक्सलियों के साथ लोहा लेते हुए वीरगति को प्राप्त हो गया।शहीद दिवस पर जवानों के अदम्य साहस और बहादुरी को याद करने के लिए पुलिस शहीद दिवस का आयोजन पूरे देश में 21 अक्टूबर को किया जाता है। पुलिस कप्तान डी. श्रवण ने परिजनों को शाल और श्रीफल देकर सम्मानित किया। परिजनों को अपने सपूतों को खोने पर एसपी और अन्य अफसरों ने ढांढस बंधाया।  इस दौरान  उपस्थित लोगों की आंखे भर आई। नाम पठन के बाद अमर जवान स्तंभ के समक्ष परेड कर जवानों की शहादत को याद किया गया।

शहीद जवानों को पुष्पांजलि देने के लिए  महापौर हेमा देशमुख, विधायक दलेश्वर साहू, पूर्व महापौर नरेश डाकलिया, सुदेश देशमुख, किशुन यदु, भरत वर्मा, आशीष डोंगरे, एसपी डी श्रवण, प्रज्ञा मेश्राम, सीएसपी लोकेश देवांगन, कोतवाली टीआई अलेक्जेंडर किरो, अमित सिंग, विमल लावनिया, सतीश पुरिया, नरेन्द्र मिश्रा, चेतन चंद्राकर समेत जिला प्रशासन व पुलिस विभाग के अधिकारी व बड़ी संख्या में पुलिस के जवान तथा शहीदों के परिजन मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *