Wednesday, April 17

UPमें पहले चरण का मतदान शुरू ,केंद्रों पर लम्बी कतारे

UPमें पहले चरण का मतदान शुरू ,केंद्रों पर लम्बी कतारे


बागपत

 उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 11 जिलों की 58 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा. कोरोना के चलते वोटिंग के लिए चुनाव आयोग ने 1 घंटे का समय बढ़ाया है. पहले चरण में 623 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा. 58 सीटों में से 12 सीटें संवेदनशील हैं. ये सीटें खैरागढ़, फतेहाबाद, आगरा दक्षिण, बाह, छाता, मथुरा, सरधना, मेरठ शहर, छपरौली, बड़ौत, बागपत और कैराना हैं. पहले चरण में 898 मोहल्ले और 5535 पोलिंग सेंटर संवेदनशील रखे गए हैं.

राजनाथ, नड्डा और मायावती ने लोगों से की मतदान की अपील

राजनाथ सिंह ने कहा, लोकतांत्रिक व्यवस्था में सबसे बड़ा दान, मतदान होता है. उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव के लिए आज मतदान का पहला चरण है. सभी मतदाताओं से मेरा अनुरोध है कि वे अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें और नए उत्तर प्रदेश के निर्माण में सहभागी बनें.

जेपी नड्डा ने कहा, उत्तर प्रदेश की महान जनता ने यूपी को उत्तम प्रदेश बनते देखा है. यहां प्रशासनिक व्यवस्था को दुरुस्त करने वाली सुशासन की सरकार को देखा है. आज आपके पास राज्य की प्रगति, समृद्धि और खुशहाली बनाए रखने का सुनहरा अवसर है.  मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं, अपने मताधिकार का प्रयोग अवश्य करें.

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, देश को हर डर से आजाद करो, बाहर आओ, वोट करो!

गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने डाला वोट

गौतमबुद्ध नगर के डीएम सुहास एलवाई ने साढ़े 8 बजे अपने मताधिकार का प्रयोग किया. जिला निर्वाचन अधिकारी और जिला मजिस्ट्रेट सुहास एलवाई ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. उन्होंने सभी मतदाताओं से वोट डालने की अपील की है.

शामली में खराब ईवीएम बदली गईं

शामली DM जसजीत कौर ने कहा, जिले में जितने भी पोलिंग बूथ हैं उनकी जानकारी हमने ली है. कई जगहों पर EVM मशीन की शिकायतें आ रही हैं तो उन्हें बदल दिया गया है. सभी तहसीलों में इंजीनियर की टीमों को तैनात किया गया है. हमारे जिले में 3 विधानसभा हैं, जहां एक-एक बूथ बनाया गया है.

बीजेपी सांसद राकुमार चाहर ने डाला वोट
बीजेपी सांसद राकुमार चाहर ने आगरा में पोलिंग बूथ पर डाला अपना वोट. उन्होंने कहा, यह लोकतंत्र का बड़ा पर्व है. मैं सभी से मतदान प्रक्रिया में भाग लेने की अपील करता हूं.

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने बताया कि निर्वाचन आयोग ने निष्पक्ष, सुरक्षित एवं शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिये व्यापक इंतजाम एवं सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित की है। कोविड-19 के मद्देनजर मतदान केंद्रों पर थर्मल स्कैनर, सैनीटाइजर, ग्लव्स, फेस मास्क, फेस शील्ड, पीपीई किट, साबुन, पानी की पर्याप्त मात्रा में व्यवस्था की गई है।

वर्ष 2017 में हुए पिछले विधानसभा चुनाव में भाजपा ने पहले चरण की 58 में से 53 सीटों पर जीत हासिल की थी जबकि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को दो-दो सीटें मिली थी। इसके अलावा राष्ट्रीय लोकदल का भी एक प्रत्याशी जीता था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *