Monday, April 15

पूर्व गृह मंत्री देशमुख 6 नवंबर तक EDकी कस्टडी में

पूर्व गृह मंत्री देशमुख 6 नवंबर तक EDकी कस्टडी में


   मुंबई

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख को 6 नवंबर तक प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कस्टडी में भेजा गया है. इससे पहले कल देर रात वसूली मामले में ईडी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए राज्य के पूर्व गृह मंत्री देशमुख को गिरफ्तार किया था.

प्रवर्तन निदेशालय की ओर से 12 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद जांच एजेंसी ने पाया कि अनिल देशमुख की तरफ से किसी भी सवाल पर संतोषजनक जवाब नहीं दिए गए. ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया और आज मंगलवार को उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां पर उन्हें ईडी की कस्टडी में भेज दिया गया.

पूछताछ के बाद हुई गिरफ्तारी
अनिल देशमुख कल सोमवार को सुबह 11 बजकर 55 मिनट पर खुद ही ईडी के दफ्तर पहुंच गए थे. इससे पहले कई बार उन्हें ईडी द्वारा समन भेजा गया था, लेकिन पूछताछ में शामिल नहीं हुए. हालांकि सोमवार को वे खुद ही ईडी दफ्तर पहुंच गए और पूछताछ में शामिल हुए.

ईडी ने पूरे 12 घंटे तक देशमुख से सवाल-जवाब किए. लेकिन कोई भी जवाब ईडी को ठीक नहीं लगा, ऐसे में देशमुख की गिरफ्तारी हो गई. ईडी ने स्पष्ट कहा है कि महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री ने जांच में सहयोग नहीं किया.

कहा जा रहा है कि गिरफ्तारी से पहले अनिल देशमुख का बयान भी दर्ज किया गया था. उन तमाम आरोपियों के बयान भी उनके सामने रखे गए थे जिनका इस अपराध में सक्रिय योगदान था. लेकिन अनिल देशमुख किसी भी सवाल पर स्पष्ट जवाब नहीं दे पाए. वे सिर्फ इन आरोपों का खंडन करते रहे. फिर ईडी ने अपनी जांच के आधार पर उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *