Saturday, December 3

नौतपा में पूर्व मंत्री प्रद्युम्र सिंह तोमर का बड़ा त्याग, नंगे पैर ही संभालेंगे नई जिम्मेदारी

नौतपा में पूर्व मंत्री प्रद्युम्र सिंह तोमर का बड़ा त्याग, नंगे पैर ही संभालेंगे नई जिम्मेदारी


भोपाल (न्यूज डेस्क) कमलनाथ सरकार में झाड़ू लगाने और नालियां साफ करने को लेकर चर्चा में रहे पूर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर एक बार फिर सुर्खियों में है। इस बार उनके सुर्खियों में रहने का कारण थोड़ा अलग है। दरअसल तोमर इन दिनों अपने क्षेत्र की जनता के बीच बिना जूते या चप्पल के नंगे पैर ही घूम रहे हैं। इस वक्त ग्वालियर में 45 डिग्री से ज्यादा तापमान है इसके बावजूद पूर्व मंत्री तोमर पिछले तीन दिनों से लगातार नंगे पैर ही लोगों का हाल जानने उनके घर तक पहुंच रहे हैं। जाहिर सी बात है कि अपने अलग अंदाज के कारण प्रद्युम्न तोमर एक बार फिर सुर्खियों में छा गए हैं और सोशल मीडिया पर अब उनकी ये तस्वीर जमकर वायरल हो रही है।

विधानसभा क्षेत्र में पानी की विकराल समस्या

पूर्व मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के विधानसभा क्षेत्र में पानी की विकराल समस्या है। इस समस्या को लेकर वे लंबे समय से संघर्ष भी कर रहे हैं। पानी की समस्या को लेकर पिछली बीजेपी सरकार में उन्होंने आंदोलन भी किया था । हालाकि कांग्रेस सरकार में मंत्री पद पर रहते हुए भी वह इस समस्या का समाधान भी नहीं कर पाए। अब तोमर बीजेपी में शामिल हो गए हैं और आने वाले दिनों में उपचुनाव का सामना भी करना है। ऐसे में जनता के बीच एक बार फिर अपनी छवि मजबूत करने के लिए तपती सड़क पर नंगे पांव घूमकर वे ग्वालियर के कई इलाकों में नगर निगम के जरिए पानी की समस्या सुलझाने में लगे हैं।

नंगे पैर ही लेंगे मंत्री पद की शपथ

दरअसल पिछली सरकार में मंत्री तोमर झाड़ू लगाने और नाले-नालियां साफ करने को लेकर काफी चर्चा में रहे। उस समय भी लोगों ने उनके इस सेवाभाव की जमकर प्रशंसा की थी। लेकिन पार्टी बदलने के बाद अब क्षेत्र की जनता में अपनी उस छवि से अलग एक नई छवि गढ़ने की कोशिश कर रहे हैं। इस बार भी उनका ये नया रुप लोगों को आकर्षित कर रहा है। सूत्रों के मुताबिक प्रद्युम्न तोमर अगले  कैबिनेट विस्तार में शामिल होने वाले हैं। लिहाजा लगेहाथ उन्होंने ऐलान कर दिया कि अगर उन्हें मंत्री बनाया गया तो वे नंगे पैर ही मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे । हालांकि उन्होंने ये भी जोड़ा कि पार्टी उन्हें जो भी दायित्व देगी उसे वे पूरी निष्ठा के साथ निभाएंगे।

EDIT BY: AMIT TIWARI

Leave a Reply

Your email address will not be published.