Saturday, November 26

तिलवारा थाने का हवलदार मटरू निकला करोड़पति , 5.5 करोड़ की संपत्ति

तिलवारा थाने का हवलदार मटरू निकला करोड़पति , 5.5 करोड़ की संपत्ति


जबलपुर
 आय से अधिक सम्पत्ति के मामले में लोकायुक्त के शिकंजे में आए तिलवारा थाने के हवलदार सच्चिदानंद सिंह उर्फ मटरू की कुल सम्पतित 5.5 करोड़ रुपए तक पहुंच गई है। लोकायुक्त की जांच में पता चला है कि हवलदार के बड़े बेटे के नाम पर दस से अधिक और पत्नी व छोटे बेटे के 2-2 बैंक खाते हैं। इनमें करोडों रुपए होने की आशंका जताई जा रही है। लोकायुक्त टीम ने बुधवार को बैंक प्रबंधकों को पत्र लिखकर खातों की जानकारी मांगी है।

एक किलो सोना, चार किलो चांदी
लोकायुक्त टीम को जांच में मंगलवार को सच्चिदानंद के घर से 24.50 लाख रुपए कीमत के सोने के जेवर मिले थे। बुधवार को जांच के बाद 38 लाख रुपए कीमत के एक किलो वजनी सोने के जेवरात मिले। उसके घर से मिले चांदी के जेवरों का वजन कराया गया तो चार किलो निकला। इसकी कीमत 1.90 लाख रुपए बताई गई है।

67 लाख रुपए का घर
लोकायुक्त टीम ने सच्चिदानंद के तिलवारा जनकपुरी स्थित घर का मूल्यांकन कराया तो कीमत 67 लाख रुपए निकली। फार्म हाउस की कीमत भी 33 लाख से बढकऱ 38 लाख रुपए पर पहुंच गई।

महाराष्ट्र बैंक में हैं खाते
लोकायुक्त की टीम को जांच में यह भी पता चला कि सच्चिदानंद के बड़े बेटे के नाम बैंक ऑफ महाराष्ट्र में 10 से अधिक और सच्चिदानंद के नाम पर एक बैंक खाता है। आगामी आदेश तक इन बैंक खातों से ट्रांजेक्शन पर रोक लगा दी गई है।

मंगलवार को मारा था छापा
लोकायुक्त टीम ने हवलदार सच्चिदानंद सिंह के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया। इसके बाद घर और फार्म हाउस पर मंगलवार को छापा मारा था। कार्रवाई में प्राथमिक तौर पर 4.50 करोड़ रुपए की सम्पत्ति का ब्योरा मिला था।

हवलदार सच्चिदानंद सिंह के यहां से 5 करोड़ 50 लाख रुपए की सम्पत्ति का ब्योरा जुटाया गया है। उसके बेटों और पत्नी के बैंक खातों की भी जांच होगी।
– संजय साहू, एसपी, लोकायुक्त

Leave a Reply

Your email address will not be published.