Saturday, April 20

लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा को HC ने दी जमानत

लखीमपुर हिंसा के मुख्य आरोपी  आशीष मिश्रा को HC ने दी जमानत


लखनऊ। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा को हाईकोर्ट ने बड़ी राहत दे दी है। लखीमपुर खीरी में किसानों पर कार चढ़ाकर मारने के आरोपी आशीष मिश्रा को लखनऊ हाईकोर्ट HC से जमानत मिल गई है।

कुछ दिन पहले लखीमपुर हिंसा मामले में SIT ने चार्जशीट फाइल की थी। 5000 पन्नों की चार्जशीट में आशीष मिश्रा उर्फ मोनू को मुख्य आरोपी बनाया गया है। 3 अक्टूबर, 2021 को आशीष मिश्रा के समर्थकों और किसानों के बीच संघर्ष के दौरान 8 लोगों की मौत हो गई थी। चार्जशीट के मुताबिक, सोची-समझी साजिश के तहत धरना-प्रदर्शन कर रहे किसानों को जीप और SUV से कुचला गया था।

जांच में SIT को 17 वैज्ञानिक साक्ष्य, 7 भौतिक साक्ष्य और 24 वीडियो-फोटो ऐसे मिले, जिससे आरोपियों की मुश्किलें बढ़ीं। इस मामले में 208 लोगों ने गवाही दी। इसी आधार पर SIT ने अपनी चार्जशीट लिखी है। गवाहों ने SIT को बताया कि आशीष घटनास्थल पर था।

SUV से कुचलकर 4 किसानों की मौत हुई थी
आशीष मिश्रा ने 4 किसानों को अपनी कार से रौंद दिया था, जिनकी मौत हो गई थी। इसके बाद आक्रोशित किसानों ने कई वाहनों में आग लगा दी थी। साथ ही 4 लोगों को पीट-पीट कर मार दिया गया था। इसमें एक न्यूज चैनल के रिपोर्टर रमन कश्यप की भी मौत हो गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *