Saturday, July 27

पहले चरण के मतदान में 101 साल की अम्मा ने डाला वोट

पहले चरण के मतदान में 101 साल की अम्मा ने डाला वोट


यूपी विधानसभा चुनाव का पहले चरण का मतदान 10 फरवरी से शुरु हो गया । मतदान को लेकर जनता में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। युवा ,महिलाओं सहित बुजुर्गों और दिव्यांगो में भी मतदान को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला. लोकतंत्र के इस पर्व में घने कोहरे और कड़ाके की ठंड की परवाह न करते हुए लोग मतदान करने बूथ पर पहुंच रहें है। देखिए कैसे मेरठ में 101 साल की अम्मा ने वोट डाला, दिव्यांगों में भी हौसला देखने को मिल रहा है। लोग बढ़ चढ़ के वोटिंग के लिए सुबह से कतार में लगे हुए हैं।

आगरा के एत्मादपुर में जनता इंटर कॉलेज में बने पोलिंग बूथ पर गुरुवार की सुबह कड़ाके की सर्दी में दिव्यांग मतदाता ने मतदान किया। लोकतंत्र के इस पर्व में घने कोहरे और कड़ाके की ठंड की परवाह न करते हुए लोग मतदान करने बूथ पर पहुंच रहें है।ऐसे में यह दूसरे मतदाताओं को संदेश दे रहें हैं कि जो लोग अभी तक घरों में हैं वे भी बाहर आयें।

ये मेरठ की तस्वीर खुद में बेहद खास है। यहां एक दिव्यांग को अपने पीठ पर लेकर वोट डालने के लिए युवक आया है। इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि लोगों के मन मे चुनाव और अपना वोट देने के लिए कितना हौशला है। ये फोटो इसकी गवाही देती है कि घर से बाहर निकलें और वोट करें

ये मेरठ की 101 साल की अम्मा हैं सुबह ही ये पोलिंग बूथ पर पहुंच गई अपने परिवार के साथ वोट डालने, इस उम्र इतना बड़ा हौसला ये दिखाता है कि लोग चुनाव को लेकर कितने गंभीर हैं। मेरठ में ये मतदान करने के लिए बुजुर्गों में उत्सुकता देखने को मिल रही है। बैसाखी के सहारे बुजुर्ग और महिलाएं अपना वोट डालने के लिए सुबह से लाइन में लग कर वोट डाल रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *