Thursday, February 9

प्रधानमंत्री जी देश को आकर जवाब दें, डरें नहीं: राहुल गांधी

प्रधानमंत्री जी देश को आकर जवाब दें, डरें नहीं: राहुल गांधी


न्यूज डेस्क-भारत-चीन सैनिकों के बीच हुई झड़प में 20 भारतीय जवानों के शहीद होने की खबर के बाद देश में चीन का विरोध शुरु हो गया है। चीन के खिलाप कठोर कार्रवाई की मांग देश के अंदर उठने लगी है। सोशल मीडिया पर जनता मोदी सरकार से कार्रवाई की मांग कर रह है। विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने भी ट्वीट कर केंद्र सरकार से जबाव मांगा है कि वो चीन के खिलाफ क्या कार्रवाई करने जा रही है।

राहुल गांधी ने पीएम से मांगा जबाव

भारतीय जवानों की शहादत पर कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो जारी कर कहा कि चीन की इस हरकत पर पीएम मोदी चुप क्यों है, कहां छुप के बैठ गए है। राहुल गांधी ने कहा पीएम मोदी बाहर आकर देश को जबाव दें, सारा देश उनके साथ खड़ा है।

पैट्रेलिंग के दौरान चीनी सैनिकों का हमला

सोमवार की दोपहर भारतीय सेना के जवान अपने कमांडिंग ऑफिसर के साथ पैट्रोलिंह पाइंट के पास से चीन के सैनिकों के हटने का इंजेतार कर रहे थे। लेकिन चीन के सैनिकों ने अपनी जगह से हटने की बजाए भारतीय जवानों पर हमला कर किया। चीनी सैनिकों ने कमांडिंग ऑफिसर लोहे की रॉड से हमला किया। देखते ही देखते चीन के आठ सौ सैनिक मौके पर जमा हो गए। चीन के सैनिकों के हमले के जवाब में भारती सैनिकों ने भी मोर्चा संभाला चीन की सैनिकों के मुकाबले भारतीय जवानों की संख्या कम थी। चीनी सैनिकों ने लोहे की रॉड, पत्थर और धारदार हथियार से हमला कर दिया। ज्यादा बजन होने से रीज नदी पर बना टूट गया। जिसके कारण रात के अंधेरे में दोनों ओर के सैनिक गालवन नदी में गिर गए।

भारतीय सेना के कुछ जवान लापता

जानकारी के मुताबिक गालवन नदी पर बने रिज टूटने से चीन के भी 40 से 50 जवान खाई में गिर गए। भारत के भी कुछ जवान लापता हैं। लापता जवानों के बारे में अभी यह पता नहीं लगा है कि वो नदी में गिरे हैं या फिर चीनी सेना के कब्जे में है।

Edit By RD Burman

Leave a Reply

Your email address will not be published.