Friday, June 14

दो दिन पहले अगवा हुई बच्ची की हत्या, घर से 2 किलोमीटर दूर पार्क में फेंकी लाश

दो दिन पहले अगवा हुई बच्ची की हत्या, घर से 2 किलोमीटर दूर पार्क में फेंकी लाश


नोएडा
नोएडा के सेक्टर-93 स्थित श्रमिक कुंज 2 के पार्क से अपहरण की गई छह साल की बच्ची का शव शनिवार को घर से दो किलोमीटर दूर जेपी फ्लाईओवर के पास पार्क से पड़ा मिला। कथित तौर पर अपहरणकर्ता ने उसका गला दबाकर हत्या की है। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस को इस अपहरण और हत्याकांड के पीछे किसी करीबी के होने का शक है। जानकारी के अनुसार, बच्ची का पिता अपने परिवार के साथ थाना फेज-2 के सेक्टर-93 स्थित श्रमिक कुंज 2 में रहते हैं। उनकी छह साल की बेटी 11 नवंबर दोपहर करीब 12 बजे घर के बाहर एसके पार्क में खेल रही थी। इसी बीच वह संदिग्ध परिस्थितियों में लापता हो गई थी। परिजनों ने आसपास बच्ची को काफी तलाश किया, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं लगा। फिर परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ थाने में अपहरण का केस दर्ज कराया था। पुलिस को शनिवार सुबह बच्ची का शव घर से दो किलोमीटर दूर जेपी फ्लाईओवर के पास पार्क में पड़ा मिला। अपहरणकर्ता ने बच्ची का गला दबाकर हत्या कर लाश को पार्क में फेंक दिया। पुलिस हत्या करने वाले की तलाश में जुट गई है। 

बच्ची के साथ नहीं हुआ यौन अपराध
पुलिस ने बच्ची के शव का पोस्टमॉर्टम कराया है। थाना प्रभारी ने बताया कि प्रारम्भिक जांच में सामने आया है कि बच्ची के साथ कोई यौन अपराध नहीं हुआ है। इसको लेकर उसकी मेडिकल जांच भी कराई गई है। अब पुलिस अन्य बिंदुओं पर मामले की जांच कर रही है। आरोपी की तलाश के लिए घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली जा रही है।

बच्ची के करीबी परिचित पर हत्या का शक
पुलिस को मृतका के बेहद करीबी पर हत्या का शक है। पुलिस जांच में ऐसे कई बिंदु सामने आए हैं। हालांकि, घर का माहौल देखते हुए पुलिस ने अभी तक संदिग्ध से कोई पूछताछ नहीं की है। उसकी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है। पुलिस उसके खिलाफ पुख्ता सबूत जुटा रही है। इसके अलावा हत्या के कारणों का भी पता लगाया जा रहा है। इस मामले में दर्ज एफआईआर में पुलिस हत्या की धारा को जोड़ेगी।

छह बहनों में पांचवें नंबर की थी मृतका
थाना प्रभारी ने बताया कि बच्ची की मां ने दो शादियां की हैं। उसके पहले पति से चार बेटी हैं, जबकि दूसरे पति की दो बेटी हैं। इनमें से महिला ने एक बेटी अपनी ननद और दूसरी बेटी अपनी बहन को गोद दे रखी है। छह बहनों में मृतका पांचवें नंबर की थी। बच्ची का पिता पहले प्रिंटिंग प्रेस में काम करता था। अब वह बीड़ी व तम्बाकू की दुकान चलाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *