Friday, February 3

एमपी में कोरोना का कहर, थूकने और मास्क नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना

एमपी में कोरोना का कहर, थूकने और मास्क नहीं पहनने पर लगेगा जुर्माना


भोपाल( न्यूज डेस्क) : मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही। शनिवार को 232 नए केस मिलने से मरीजों का आकड़ा 9228 पहुंच गया है। वहीं प्रदेश में कोरोना की मौत की मौत का ग्राफ भी बढ़ता जा रहा है। बीते 24 घंटे में राज्य में 16 संक्रमित मरीज दम तोड़ चुके है। शनिवार देर रात जारी हुए मेडिकल बुलेटिन के आंकड़ो के मुताबिक प्रदेश में 399 मरीज दम तोड़ चुके है। वहीं शनिवार को 230 मरीज डिस्चार्ज हुए, वहीं स्वस्थ हुए लोगों का आंकड़ा 6108 तक पहुंच गया है। वहीं प्रदेश में एक्टिव केसों की संख्या 2721 हैं।

मास्क पहनना अनिवार्य, थूकने पर होगा जुर्माना

भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने आदेश जारी करते हुए कहा कि घर से बाहर निकलने पर प्रत्येक व्यक्ति को मुंह पर मास्क पहनना अनिवार्य है। ऐसा नहीं करने पर 100 रुपए जुर्माना वसूला जाएगा। इसी प्रकार दुकानों और सार्वजनिक स्थानों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर 500 रुपए का जुर्माना लगेगा। इसके साथ सार्वजनिक स्थानों पर थूकने वाले लोगों से एक हजार रुपए का जुर्माना वसूला जाएगा। लॉकडाउन खुलते ही कुछ लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। इसलिए प्रशासन को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का कदम उठाया है।

50 प्रतिशत से ज्यादा सीटें खाली

अनलॉक- 1 में सरकार ने ट्रेनों का संचालन शुरु कर दिया है। लेकिन कोरोना संक्रमण के कारण लोगों को यात्रा करने से र रहा है। लोगों के इस डर से राजधानी भोपाल से चलने वाली भोपाल एक्सप्रेस और जनशताब्दी एक्सप्रेस की 50 प्रतिशत से ज्यादा सीटें बुक नही हो रही है। जबकि ये वो ट्रेनें है जिनमें सामान्य दिनों में 150 से 200 तक की वेटिंग हमेशा रहती है। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते लोग यात्रा करने ले परहेज कर रहे है।

1 जुलाई से शुरु होगा एयर ट्रैफिक

भोपाल में जुलाई महीने से एयर ट्रैफिक सामान्य हो जाएगा। इंडिगो ने भोपाल से लखनऊ, कोलकाता, आगरा, प्रयागराज और बेंगलुरु की उड़ान शुरु करने जा रहा है। साथ इंडिगों रायपुर-जयपुर की उड़ाने फिर से जारी करेगा। जिसके लिए बुकिंग भी शुरु कर दी गई है। 1 जुलाई से भोपाल से पूर्व में संचालित उड़ान बेंगलुरु उड़ान पुनः शुरू हो जाएगी। भोपाल को कोलकात्ता, लखनऊ एवं आगरा तक भी डायरेक्ट उड़ान मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.