Friday, April 12

अधेड़ महिला की गला घोंटकर हत्या, पुलिस को परिचित पर शक

अधेड़ महिला की गला घोंटकर हत्या, पुलिस को परिचित पर शक


रायपुर
राजधानी के सुदामानगर टिकरापारा इलाके एक घर में अधेड महिला की हाथ,पैर और मुंह बंधी लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गई। महिला के हाथ पैर और मुंह कपडेनुमा रस्सी से बंधे मिलने से पुरा मामला संदिग्ध और गला घोंटकर हत्या करना प्रतीत हो रहा है। जानकारी के मुताबिक 55 वर्षीय शकुंतला यादव अपने पति की मौत के बाद सुदामानगर स्थित अपने निजी मकान में रहती हैं। उनके दो लड़के और एक लड़की है, जिनमें सभी की शादी हो चुकी है।

परिजनों ने घर में रखे गहने और मृतका के शरीर से गायब होने के आरोप लगाए हैं। बहन ने भाई अजय यादव पर संपत्ति को लेकर विवाद करने का आरोप लगाया है। पुलिस के आलाधिकारियों समेत एफएसएल की टीम ने मौके पर पहुंच कर घटना का मुआयना किया। इस दौरान पता चला कि आलमारी में रखे जेवर गायब हैं। बीती रात शकुंतला यादव का हाथ, पैर और मुंह बंधी लाश मिली थी। पुलिस संदेहियों से पूछताछ में जुटी है। टिकरापारा थाना पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मृतक महिला की बेटी ने बताया कि कुछ दिनों से घर में पोताई का काम चल रहा था। घटना के दिन भी दोपहर तक पोताई का काम हुआ है। बेटी सीमा यादव ने बताया कि मां शकुंतला यादव यादव से दोपहर एक बजे बात हुई थी। शाम को जब फोन किया, तो फोन बंद आया जिसकी सूचना अपने चाचा को दी। भाई और चाचा दोनों वहां पहुंचे तो घटना की जानकारी हुई।

पुलिस के मुताबिक, मृतका के बड़े बेटे अजय यादव ने पुलिस को सूचना दी थी कि मां के घर का दरवाजा खुल नहीं रहा है। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बाहर से बंद ताले को तुड़वाकर देखा, तो अंदर 55 वर्षीय शकुंतला यादव की लाश मिली। पुलिस को मौके पर महिला द्वारा विरोध करने के प्रमाण मिले थे। घर का सामान, सोफे और घर के बिस्तर के कपडे अस्त-व्यस्त थे।

महिला की बेटी की शादी उड़ीसा पुलिस में थानेदार के साथ हुई है, जिसको उसकी मां की संदिग्ध मौत की सूचना रायपुर पुलिस ने दे दी थी। वारदात की जगह को देखने के बाद साफ पता चल रहा है कि महिला ने काफी संघर्ष किया होगा। महिला की हत्या में पुलिस को किसी संगे संबंधी के शामिल होने का संदेह है। साथ ही महिला की कदकाठी को देखते हुए अनुमान लगाया जा रहा है कि हत्यारे एक से ज्यादा हो सकते हैं।

फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस अभी ज्यादा कुछ बोलने की स्थिति में नही है। टिकरापारा पुलिस ने घर को सील कर दिया है। बुधवार को एफएसएल की टीम के साथ दुबारा खोलकर मौके पर पंचनामा कर लाश को मचुर्री भेजा जाएगा और पूरे घर की तलाशी ली जाएगी। पुलिस ने घर की शुरूआती तलाशी लेने पर किसी तरह की लूट की वारदात होने की जानकारी नहीं सामने आई है। पुलिस के मुताबिक सुबह घर की पूरी तलाशी लेने के बाद कई और तथ्य सामने आने की आशंका है। फिलहाल पुलिस ने हत्या का मामला दर्जकर अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *