Wednesday, December 7

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल बेमिशाल, बीजेपी अध्यक्ष समेत नेताओं ने दी बधाई

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल बेमिशाल, बीजेपी अध्यक्ष समेत नेताओं ने दी बधाई


दिल्ली (अमित तिवारी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत नेताओं ने बधाई दी। वहीं बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला साल बेमिशाल रहा। इस साल सरकार ने अपने खाते में बड़ी-बड़ी उपलब्धियां अपनी खाते में डाली और आत्मनिर्भर भारत की नींव रखी। जेपी नड्डा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी देशभक्ति, निष्ठा, दूरदर्शी नीतिओं से भारत को नई दिशा दी। वहीं गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम नरेन्द्र मोदी को बधाई देते हुए कहा कि पीएम मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले साल में कई कड़े फैसले लिए और इन फैसलों ने भारत को विश्व में एक नई पहचान दिलाई ।

पीएम मोदी ने देशवासियों को लिखा खत

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर देशवासियों के नाम खत लिखा। जिसमें पीएम ने जनता का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि देश की 130 करोड़ भारतीय अपना भविष्य खुद तय करेंगे। हम आगे बढ़ेंगे, हम प्रगति पथ पर दौड़ेंगे, हम विजयी होंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि आज सभी देशवासियों ने भारत को देखने का नजरिया बदलकर रख दिया है। आपने यह सिद्ध करके दिखाया है कि विश्व के सामर्थ्यवान और संपन्न देशों की तुलना में भी भारतवासियों का सामूहिक सामर्थ्य और क्षमता अभूतपूर्व है। खत में प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले कार्यकाल उपलब्धियां बताते हुए कहा कि बीते एक वर्ष में कुछ महत्वपूर्ण निर्णय ज्यादा चर्चा में रहे ।

मोदी सरकार के नाम की उपलब्धियां

नरेन्द्र मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल का पहला साल पूरा कर लिया है। मोदी सरकार ने अपने दूसरे कार्यकाल के पहले साल में ही कई उपलब्धियां हासिल कर ली हैं, और सरकार के खाते में जम्मू.कश्मीर से अनुच्छेद 370 को समाप्त करना, तीन तलाक के खिलाफ कानून और नागरिकता संशोधन कानून, सीएए बनाना सबसे बड़ी उपलब्धि के रूप में दर्ज है। इसके साथ ही अयोध्या में रामजन्म भूमि पर भव्य मंदिर का निर्माण का फैस़ला भी शामिल है।

 

30 मई 2019 में ली थी पीएम मोदी ने शपथ

गैरतलब है कि 23 मई 2019 को लोकसभा चुनाव के परिणाम घोषित हुए थे, जिसमें बीजेपी की प्रचंड बहुमत के साथ जीत हुई थी। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 मई को दूसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.