Thursday, June 13

अब फ्री में सैमसंग फोल्डेबल फोन को यूज करने का मौका

अब फ्री में सैमसंग फोल्डेबल फोन को यूज करने का मौका


 भारत की लोकप्रिय ई-कॉमर्स साइट Flipkart ने हाल ही में फेस्टिव सीजन पर बंपर सेल की थी। अब इस को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने के लिए Flipkart ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए नए प्रोग्राम का ऐलान किया है। यह नया प्रोग्राम ग्राहकों को प्रीमियम और हाई एंड स्मार्टफोन का टेस्ट करने देगा। अगर वे इसे पसंद नहीं करते हैं तो उन्हें खरीदारी का फुल रिफंड मिल जाएगा।

Flipkart Love it or Return It नाम का यह प्रोग्राम ग्राहकों को मार्केट में एंट्री करने वाली प्रीमियम स्मार्टफोन का एक्सपीरियंस करने देता है। अगर यूजर्स स्मार्टफोन को पसंद करते हैं तो वह इसे रख सकते है और अगर पसंद नहीं करते हैं तो वे इसे इस्तेमाल करने के 15 दिनों के अंदर ही ई-कॉमर्स रिटेलर को वापस कर सकते हैं।

Flipkart ने Samsung के साथ की पार्टनरशिप
इस प्रोग्राम के लिए शुरुआत में Samsung के साथ पार्टनरशिप की गई है। इस पार्टनरशिप के तौर पर ग्राहकों को नए लॉन्च किए गए Samsung Foldable Smartphones जैसे फोल्डेबल फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स Samsung Galaxy Z Flip 3 और Samsung Galaxy Z Fold 3 का एक्सपीरियंस करने देती हैं।

इस प्रोग्राम का फायदा लेने के लिए ग्राहकों को किसी एक स्मार्टफोन के लिए Flipkart पर ऑर्डर करना होगा। स्मार्टफोन को इस दौरान अधिकतम 15 दिनों तक इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर ग्राहक किसी भी तरह से डिवाइस से खुश नहीं तो वह इसे कंपनी को वापस कर सकते हैं।

मगर जब ग्राहक इसे वापस करने का दावा करते हैं तो कंपनी यह कंफर्म करने के लिए क्वालिटी एश्योरेंस चेक करेगी कि स्मार्टफोन ठीक से काम कर रहा है। फिर उसके बाद ग्राहकों द्वारा खरीद के लिए खर्च की गई रकम का पूरा रिफंड करंगे। खासतौर पर रिफंड की गई रकम ग्राहकों के बैंक अकाउंट में जमा हो जाएगी।

Flipkart Love it or Return It: कैसे करें इस्तेमाल
Flipkart के Love it or return it प्रोग्राम के तहत रिफंड के लिए ग्राहकों को ई-कॉमर्स साइट द्वारा शेयर किए गए रिटर्न रिक्वेस्ट वेब लिंक पर क्लिक करना पड़ेगा। उसके बाद यूजर्स को को ऐप में वेरिफिकेशन और लॉगिन करने के लिए IMEI नंबर दर्ज करना पड़ेगा। इसमें यूजर्स को अपनी निजी जानकारी और बैंक अकाउंट की जानकारी दर्ज करनी पड़ेगी। इससे यूजर्स को रिफंड से रिलेटेड टिकट नंबर जनरेट करने में मदद मिलेगी।

इसके बाद ऐप डाउनलोड करने के लिए एक लिंक के साथ एक ईमेल शेयर किया जाएगा और यह कंफर्म करने के लिए मोबाइल नंबर का देखा जाएगा कि स्मार्टफोन ठीक से काम कर रहा है। ठीक से पहचान के लिए लॉजिस्टिक्स पर्सनल स्मार्टफोन खरीदने के लिए समय तय करने के लिए यूजर्स से कॉन्टेक्ट करेंगे। इसे पिक करते हुए एक ऑथोराइज्ड रिप्रेंटेटिव द्वारा एक फिजिकल क्यूसी का ऑपरेट किया जाएगा।

फुल रिफंड 7 वर्किंग डेज के अंदर उनके बैंक अकाउंट में जमा हो जाएगा। Flipkart का यह प्रोग्राम बेंगलुरु, चेन्नई, मुंबई, दिल्ली, अहमदाबाद, गुरुग्राम, वडोदरा, पुणे, हैदराबाद और कोलकाता जैसे कुछ शहरों में मौजूद है। Flipkart के इस प्रोग्राम के साथ ग्राहक प्रीमियम स्मार्टफोन का एक्सपीरियंस कर सकते हैं, जिन्हें वह खरीदना चाहते हैं। जिन ग्राहकों को लगता है कि महंगे स्मार्टफोन खरीदना संदेहजनक है तो उनके लिए यह प्रोग्राम बेहतर है।

Samsung Galaxy Z Flip 3 Specifications
फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के मामले में Samsung Galaxy Z Flip 3 में 6.70 इंच की डिस्प्ले आती है, जिसका रेजोल्यूशन 1080×2640 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन में 1.9 इंच की दूसरी सुपर AMOLED 260×512 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले आती है।

प्रोसेसर के मामले में यह स्मार्टफोन ऑक्टा कोर Qualcomm SM8350 Snapdragon 888 प्रोसेसर से लैस है। ऑपरेटिंग सिस्टम के मामले में यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड One UI 3.1.1 पर काम करता है।

कैमरा सेटअप के मामले में इस स्मार्टफोन के रियर में f/1.8 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का पहला कैमरा और f/2.2 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल दूसरा कैमरा है।

फ्रंट कैमरा की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में f/2.4 अपर्चर के साथ 10 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। बैटरी बैकअप के मामले में इस स्मार्टफोन में 3300mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 15W फास्ट चार्जिंग से सपोर्ट मिलती।

Samsung Galaxy Z Fold 3 Specifications
Samsung Galaxy Z Fold 3 में 7.60 इंच की Foldable Dynamic AMOLED 2208×1768 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले दी गई है। इस स्मार्टफोन में दूसरी 6.2 इंच की Dynamic AMOLED 2X 832 x 2268 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली डिस्प्ले दी गई है।

प्रोसेसर के मामले में इस स्मार्टफोन में Qualcomm SM8350 Snapdragon 888 5G प्रोसेसर है। कैमरा सेटअप की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन के रियर में f/1.8 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का पहला कैमरा, f/2.4 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा और f/2.2 अपर्चर के साथ 12 मेगापिक्सल का तीसरा कैमरा दिया गया है।

सेल्फी के लिए इस स्मार्टफोन के फ्रंट में f/2.2 अपर्चर के साथ 10 मेगापिक्सल का पहला कैमरा और f/1.8 अपर्चर के साथ 14 मेगापिक्सल का दूसरा कैमरा दिया गया है।स्टोरेज की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 12 GB RAM और 256GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है।

बैटरी क्षमता की बात की जाए तो इस स्मार्टफोन में 4400mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 25W फास्ट चार्जिंग से सपोर्ट मिलता है। ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 11 पर बेस्ड One UI पर काम करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *