Friday, June 14

जांच अधूरी कहने वाली आयोग ने कैसे एक महीने में रिपोर्ट पूरी कर ली – ताम्रध्वज

जांच अधूरी कहने वाली आयोग ने कैसे एक महीने में रिपोर्ट पूरी कर ली – ताम्रध्वज


रायपुर
झीरम घाटी कांड को लेकर गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने शनिवार को राजीव भवन हुई प्रेसवार्ता में कहा कि 28 मई को जस्टिस प्रशांत मिश्रा की अगुवाई में जांच कमेटी बनी और 3 महीने में रिपोर्ट देने कहा गया, लेकिन तय सीमा में जांच नहीं हो पाई और लगातार तारीख पर तारीख बढ़ता गया। इस पत्रकार वार्ता में मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि कलंक का टीका तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह के माथे है। वे इससे मुक्त नहीं हो सकते हैं। बृजमोहन अग्रवाल, अजय चंद्रकार और भाजपा इससे मुक्त नहीं हो सकते है।

गृहमंत्री ने कहा कि 23 सितम्बर 2021 को राज्य सरकार को पत्र लिखकर मांग की गई कि फिर से तारीख बढ़ाया जाए। 6 नवंबर 2021 को आयोग ने अपनी रिपोर्ट राज्यपाल को दे दी। ताम्रध्वज साहू ने कहा कि 23 सितम्बर को जांच अधूरी कहने वाली आयोग ने कैसे एक महीने में रिपोर्ट पूरी कर ली है। इस पूरे मामले पर बीजेपी राजनिती क्यों कर रहीं हैं।

गृहमंत्री ने कहा कि बीजेपी नेता कांग्रेस नेताओं को कहते हैं कि वो डर रहें है, लेकिन हम डरेंगे क्यों, हमने तो अपने बड़े नेताओं को इस कांड में खोया है। गृहमंत्री ने कहा 2 सदस्य बढ़ाकर हमने जांच बढ़ाया हैं तो आखिर बीजेपी को इससे दिक्कत क्या है?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *