Tuesday, November 29

अब चुटकियों में चार्ज होगा आपका फ़ोन बस ये चीज़ का रखे ध्यान

अब चुटकियों में चार्ज होगा आपका फ़ोन बस ये चीज़ का रखे ध्यान


स्मार्टफोन्स के साथ आजकल जो एक कॉमन समस्या पेश आ रही है वो ये है कि इन्हें चार्ज करने में काफी समय लगता है। अगर स्मार्टफोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ना करता हो तो इसे चार्ज करने में काफी समय लगता है जिसमें तकरीबन एक से डेढ़ घंटे लगते हैं। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप बड़ी आसानी से अपने स्मार्टफोन की चार्जिंग स्पीड बढ़ा सकते हैं।

यूजलेस ऐप्स को करें डिलीट

अगर आपके स्मार्टफोन में ऐसे ऐप्स की संख्या काफी ज्यादा है जिनका इस्तेमाल आप भूलकर के भी नहीं करते हैं तो फौरन ही आपको ऐसे ऐप्स डिलीट कर देने चाहिए। इन्हें डिलीट करने के बाद चार्जिंग स्पीड में बढ़ोत्तरी होती है।

ब्रांडेड चार्जर

कभी भी ऐसे लोकल चार्जर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, ऐसा इसलिए है क्योंकि ऐसे चार्जर चार्जिंग टाइम को काफी बढ़ा सकते हैं और बैटरी पर भी ये बुरा असर डालते हैं। ब्रांडेड चार्जर के इस्तेमाल से चार्जिंग स्पीड को 50 फीसद तक बढ़ाया जा सकता है।

हैवी गेम्स

अगर आप अपने स्मार्टफोन में हैवी गेम्स खेलते हैं तो ऐसा करने से बैटरी तेजी से कंज्यूम होती है और चार्जिंग टाइम भी काफी बढ़ जाता है। इन्हें अपने स्मार्टफोन से तुरंत ही डिलीट कर देना चाहिए।

मेमोरी क्लियर

अगर आप अपने स्मार्टफोन की हैवी फाइल्स और वीडियो डिलीट नहीं करते हैं तो इससे ज्यादा स्पेस कंज्यूम होता है और इससे चार्जिंग टाइम काफी कम हो जाता है। ऐसे में मेमोरी क्लियर करना बेहद जरूरी है।

कैशे करें क्लियर

अगर आप अपने स्मार्टफोन से कैशे नहीं क्लियर करते हैं तो ये काफी ज्यादा मात्रा में जमा हो जाता है। ऐसे में ये बैटरी को तेजी से तो कम करता ही है साथ ही चार्जिंग स्पीड भी कम कर देता है। इसकी वजह से जब आप स्मार्टफोन को चार्जिंग के लिए लगाते हैं तो आपको काफी समय लग जाता है। अगर आप चार्जिंग स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो आज से ही स्मार्टफोन के कैशे को क्लियर करना शुरू कर दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.