Thursday, February 29

 NTA आज जारी कर सकता है नीट रिजल्ट , neet.nta.nic.in पर कर सकेंगे चेक

 NTA आज जारी कर सकता है नीट रिजल्ट , neet.nta.nic.in पर कर सकेंगे चेक


 नई दिल्ली 
 सुप्रीम कोर्ट से हरी झंडी मिलने के बाद एनटीए आज मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट का रिजल्ट जारी कर सकता है। बॉम्बे हाईकोर्ट की ओर से परीक्षा परिणाम पर रोक लगाए जाने के बाद से 16 लाख नीट परीक्षार्थी काफी टेंशन में थे। लेकिन शीर्ष अदालत द्वारा हाईकोर्ट के आदेश पर रोक लगाए जाने के बाद नीट रिजल्ट की घोषणा का रास्ता साफ हो गया है। परिणाम की घोषणा होने पर परीक्षार्थी अपना स्कोर neet.nta.nic.in पर चेक कर सकेंगे। नीट परीक्षा 12 सितंबर, 2021 को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों में ऑफलाइन आयोजित की गई थी। 

इससे पहले नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने नीट यूजी 2021 के सेकेंड सेट की डिटेल्स भरने और ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म की डिटेल्स में करेक्शन करने की विंडो ओपन की थी और इसके लिए 26 अक्टूबर 2021 तक का समय दिया था। देश भर के 3800 से अधिक केंद्रों पर आयोजित नीट परीक्षा में 95 प्रतिशत से अधिक पंजीकृत उम्मीदवार शामिल हुए।  इस साल नीट के लिए रिकॉर्ड 16.14 लाख उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था। 

नीट परीक्षा के जरिए छात्र देश भर के मेडिकल कॉलेजों (542 मेडिकल, 313 डेंटल, 15 एम्स, 2 जिपमर, 914 आयुष, और 47 बीवीएससी और एएच कॉलेज में) एमबीबीएस, बीएएमएस, बीएसएमएस, बीयूएमएस और बीएचएमएस समेत विभिन्न कोर्सेज में एडमिशन ले सकेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *