Saturday, February 4

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, कमलनाथ ने दिए निर्देश

पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर सड़कों पर उतरेगी कांग्रेस, कमलनाथ ने दिए निर्देश


भोपाल. लगातार 16 दिनों से पेट्रोल-डीजल में हो रही बढ़ोतरी से जनता बेहाल है। इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड आईल के दाम कम होने के बावजूद भारत में लगातार इसके रेट बढ़ रहे हैं। ऐसे में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ ने निर्देश दिए हैं कि 24 जून को पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी। उन्होंने कहा है कि ब्लॉक और जिला स्तर पर विरोध-प्रदर्शन होंगे।

इससे पहले सोमवार को कमलनाथ ने एक के बाद एक लगातार तीन ट्वीट करते हुए लिखा कि पेट्रोल और डीज़ल के दाम लगभग बराबर हो गए है। पिछले 16 दिनो के दौरान पेट्रोल 8.30 और डीज़ल 9.46 प्रति लीटर महंगा हुआ है। विपक्ष में मूल्यवृद्धि पर विरोध में साइकिल चलाने वाले आज मौन होकर ग़ायब हैं। क्रूड आइल सस्ता होने से यह अवसर राहत प्रदान करने का है, लेकिन जनता को राहत प्रदान नहीं की जा रही है।

कोरोना महामारी में भी पेट्रोल – डीज़ल की निरंतर बढ़ रही क़ीमतो से जनता पर महंगाई की दोहरी मार पड़ रही है। केन्द्र सरकार व राज्य सरकार इस संकट काल में तत्काल पेट्रोल- डीज़ल पर करो में कमी कर जनता को राहत प्रदान करे। कांग्रेस इस मांग को लेकर प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.