Friday, December 9

पीएम मोदी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले- जनता के भरोसे का सेतु बनें कार्यकर्ता, भाजपा किसी परिवार तक सिमटी पार्टी नहीं

पीएम मोदी राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में बोले- जनता के भरोसे का सेतु बनें कार्यकर्ता, भाजपा किसी परिवार तक सिमटी पार्टी नहीं


नई दिल्ली
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को भाजपा कार्यकर्ताओं से पार्टी और सामान्य जन के बीच भरोसे का सेतु बनने का आह्वान किया। सेवा, संकल्प और समर्पण की भावना से कार्यकर्ताओं के परिश्रम की बदौलत चुनावों में भाजपा को मिल रहे जनता के समर्थन का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री ने पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत का भरोसा जताया। भाजपा के वरिष्ठ नेता और श्रम व पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन सत्र को संबोधित किया।

भाजपा किसी परिवार तक सिमटी पार्टी नहीं
प्रधानमंत्री ने कहा कि भाजपा किसी परिवार के इर्दगिर्द सिमटी हुई पार्टी नहीं है। बल्कि सेवा, संकल्प और समर्पण के साथ जनता की सेवा करने वाले कार्यकर्ताओं की पार्टी है। इस सिलसिले में उन्होंने कोरोना संकट के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा जनता के बीच किए गए कार्यों का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टी होने के बावजूद भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ता सेवा ही संगठन के मंत्र के साथ अपनी जान की परवाह किए बिना मानवता की सेवा में लगे थे।

कार्यकर्ताओं को दिया सफलताओं का श्रेय
प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा को मिल रही चुनावी सफलताओं का श्रेय कार्यकर्ताओं को देते हुए कहा कि उनकी बदौलत पार्टी जनता का भरोसा जीतने में सफल रही है। फरवरी में विधानसभा चुनाव का सामना करने जा रहे राज्यों उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर के मुख्यमंत्रियों द्वारा विकास और जनसेवा से जुड़े कार्यों के बारे में दिए गए प्रेजेंटेशन का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने इन राज्यों में जनता का समर्थन मिलने का भरोसा जताया। इसी तरह का प्रेजेंटेशन पंजाब भाजपा अध्यक्ष ने भी दिया।

कार्यकर्ताओं का योगदान याद करने के लिए कार्यक्रम
प्रधानमंत्री ने पार्टी के लिए अपना जीवन खपाने वाले कार्यकर्ताओं के सम्मान में एक नया कार्यक्रम शुरू करने का एलान किया। उन्होंने बताया कि ऐसे कार्यकर्ताओं के योगदान को याद करने के लिए नमो एप पर कमल पुष्प के नाम से एक कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। इस तरह इन कार्यकर्ताओं के जीवन और उनके योगदान को नमो एप पर प्रस्तुत किया जाएगा, ताकि नए कार्यकर्ता उनसे प्रेरणा ले सकें। उन्होंने पार्टी सदस्यों से कहा कि वह वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के संपर्क में रहें क्योंकि उनसे काफी कुछ सीखा जा सकता है।

नए क्षेत्रों में हो रहा भाजपा का विस्तार
सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले दिनों उपचुनावों के परिणामों का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा का विस्तार नए क्षेत्र में हो रहा है। जिन सीटों पर भाजपा हार भी गई है, वहां बढ़े हुए मत इसकी पुष्टि करते हैं। भाजपा के राष्ट्रीय सचिव सुनील देवधर के अनुसार, इस सिलसिले में प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश के बाडवेल विधानसभा सीट का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि पिछली बार इस विधानसभा सीट पर भाजपा को महज 750 मत मिले थे, लेकिन इस बार 21 हजार से अधिक मत मिले हैं। इस क्रम में उन्होंने तेलंगाना में हुजूराबाद लोकसभा सीट पर भाजपा की मिली जीत का भी जिक्र किया।

बैठक में सरकार के कार्यों की तारीफ
इससे पहले दोपहर में केंद्रीय मंत्री धर्मेंन्द्र प्रधान ने संवाददाताओं को बैठक के पहले सत्र में हुई चर्चा की जानकारी दी। उन्‍होंने बताया कि भाजपा कार्यकारिणी ने प्रधानमंत्री मोदी की कोविड-19 महामारी के दौरान देश को कुशल नेतृत्व देने और 80 करोड़ से ज्‍यादा गरीब जनता को मुफ्त अनाज मुहैया कराने के लिए सराहना की। भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने इसे मानव इतिहास का सबसे बड़ा अनाज कार्यक्रम करार दिया।

भाजपा अध्‍यक्ष ने कही यह बात
भाजपा अध्‍यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने का भी आह्वान किया कि लोगों को उनकी दूसरी कोरोना वैक्सीन खुराक समय पर मिले। नड्डा ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने और असम और त्रिपुरा में हुए विभिन्न शांति समझौतों के लिए केंद्र सरकार की सराहना की। नड्डा ने खास तौर पर पश्चिम बंगाल में भाजपा के उभार का उल्लेख करते हुए कहा कि राजनीति विज्ञान की दृष्टि से यदि कोई भाजपा के उभार का विश्लेषण करे तो पाएगा कि भारतीय राजनीतिक इतिहास में ऐसा बहुत कम देखा गया है।

संगठन को और मजबूत बनाने का संकल्‍प
समाचार एजेंसी पीटीआइ की रिपोर्ट के मुताबिक बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यूपी और पंजाब समेत पांच राज्यों में अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी के पक्ष में माहौल तैयार करने और संगठन को मजबूत बनाने के लिए कुछ लक्ष्य निर्धारित किए। भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने दावा किया कि पार्टी पिछले सात वर्षों से केंद्र की सत्ता में है और पूरब से लेकर पश्चिम तथा उत्तर से लेकर दक्षिण तक कई राज्यों में उसकी सरकारें भी हैं लेकिन अभी उसका उत्कर्ष आना बाकी है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.