Friday, April 12

अनलॉक-1 पर पीएम मोदी ने जताई चिंता, नियमों का पालन करे जनता

अनलॉक-1 पर पीएम मोदी ने जताई चिंता, नियमों का पालन करे जनता


न्यूज डेस्क- मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कोरोना को लेकर ज्यादा सावधानी बरतने की सलाह देशवासियों की दी। पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि कोरोना से होने वाली मृत्यु दर को देखें तो दुनिया के कई देशों की तुलना में भारत के हालात संभले हुए है। ठीक समय पर किए लॉकडाउन और कठिन फैसलों ने भारत में लाखों लोगों का जीवन बचाया। पीएम मोदी ने अनलॉक-1 के बाद बरती जा रही लापरवाही पर चिंता जताई है। प्रधानमंत्री ने कहा कि भले ही अबतक हम दो गज की दूरी और बीस सेकंड हाथ धोने को लेकर सतर्क रहे। लेकिन अब हमें ज्यादा सतर्कता की जरूरत है, लापरवाही बढ़ना बहुत ही चिंता का विषय है। लॉकडाउन के दौरान गंभीरता से नियमों का पालन किया गया था। अब प्रदेश सरकारों और स्थानीय निकायों फिर से उसी तरह की सतर्कता दिखाने के लिए जनता को जागरुक करना होगा। खासतौर पर संक्रमित इलाकों में जहां ज्यादा मरीज मिले है, नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उन्हें रोकना-टोकना और समझाना होगा।

प्रशासन को दिखानी होगी काम में चुस्ती

पीएम नरेंद्र मोदी अपने भाषण में बुल्गारिया के प्रधानमंत्री बोइको बोरिसोव का उदाहरण देते हुए कहा कि एक देश के प्रधानमंत्री पर 13 हजार का जुर्माना लगाने की बात कही। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि वो मास्क के बिना घर से निकले। देश में स्थानीय प्रशासन को इसी चुस्ती के साथ काम करना होगा। यह 130 करोड़ देशवासियों की रक्षा का अभियान है। नियम सभी के लिए बराबर है चाहे वो गांव का प्रधान हो या फिर देश का प्रधानमंत्री।

चेहरे पर मास्क पहनकर निकले-पीएम

प्रधानमंत्री ने देश की जनता से कहा कि मैं आपसे प्रार्थना करता हूं, आग्रह करता हूं कि स्वस्थ रहिए। दो गज की दूरी का पालन करते रहिए। घर से निकलते समय गमछा, फेसकवर, मास्क का उपयोग करिए और कोई लापरवाही मत करिए।

Edit By RD Burman

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *