Wednesday, April 17

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1 मार्च को झारखंड आएंगे, हर्ल कारखाना का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1 मार्च को झारखंड आएंगे,  हर्ल कारखाना का करेंगे उद्घाटन


रांची
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 1 मार्च को झारखंड आएंगे। यहां पीएम मोदी हर्ल कारखाना का उद्घाटन करेंगे। हर्ल हर प्रबंधक ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि 1 मार्च को प्रधानमंत्री जी हर्ल आ रहे हैं। प्रधानमंत्री की हर्ल उर्वरक कारखाना जो राष्ट्र को समर्पित करेंगे। हर्ल हर प्रबंधक ने बताया कि यहां से 1 मार्च को 10:45 पर प्रधानमंत्री जी धनबाद के सिंदरी पहुंचेंगे। यहां पर कार्यरत कर्मचारियों से बात करेंगे। इसके साथ ही पूरे प्लांट का निरीक्षण करेंगे।

उन्होंने बताया कि हिंदुस्तान उर्वरक का रसायन लिमिटेड सिंदरी का शिलान्यास 2018 में प्रधानमंत्री जी ने किया था जो 2022 में पूरा कर लिया गया था। 2022 में कोरोना काल के कारण उद्घाटन नहीं हो सका जो 1 मार्च को प्रधानमंत्री जी के हाथों उद्घाटन किया जाएगा। इस प्लांट को निर्माण में लगभग 9000 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। यहां से यूरिया बिहार झारखंड, उड़ीसा, वेस्ट बंगाल, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश खाद पहुंचाया जाएगा जो किसानों के लिए बहुत ही लाभदायक साबित होगा। हर्ल हर प्रबंधक ने बताया कि उत्पादन अप्रैल 2023 से शुरू कर लिया गया। यहां लगभग 1000 मजदूर कार्य कर रहे हैं और सिंदरी का भी विकास हर्ल कारखाना खुलने से होगा। वहीं, मार्च अंत तक 10 लाख टन उत्पादन पूरा कर लिया जाएगा।
 
उधर, जिला पुलिस प्रशासन सुरक्षा सहित अन्य बिंदुओं पर तैयारी शुरू कर दी है। भाजपा नेता कार्यकर्ता प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर उत्साहित है। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर एसपीजी की टीम धनबाद पहुंच गई है। एसएसपी एचपी जनार्दनन एसडीएम एडीएम से तैयारियां को लेकर जानकारी ली। सुरक्षा सहित अन्य बिंदुओं पर बात की। तैयारी को बेहतर ढंग से करवाने के लिए मंच बना रहे लोगों को दिशा- निर्देश दिया। वहीं, एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा दृष्टि कोण से अतिरिक्त सुरक्षा बल 3 हजार लगाए जाएंगे, जिसे लेकर एक रिहर्सल भी होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *