Monday, July 22

Video: निजी अस्पताल में मानवता शर्मसार, बिल न चुकाने पर बुजुर्ग को बनाया बंधक

Video: निजी अस्पताल में मानवता शर्मसार, बिल न चुकाने पर बुजुर्ग को बनाया बंधक


न्यूज डेस्क(शाजापुर)- शाजापुर के निजी अस्पताल बिल के पैसों के लिए बुजुर्ग को बंधक बनाने का मामला सामने आया हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर दोषियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश शाजापुर कलेक्टर दिनेश जैन को दिए हैं। साथ ही भविष्य में ऐसी घटना न हो इसके निर्देश भी सीएम शिवराज सिंह ने कलेक्टर को दिए हैं। जानकारी के मुताबिक राजगढ़ जिले के रनारा गांव में रहने वाले बुजुर्ग लक्ष्मीनारायण दांगी को पेट में दर्द की शिकायत होने पर शाजापुर के निजी अस्पताल सिटी केयर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था । जब परिवार को लोग बुजुर्ग को अपने घर ले जाना चहा रहे थे तब अस्पताल प्रबंधन ने परिवार से बिल चुकाने की बात कही, मरीज की बेटी ने बिल के पैसे न होने के कारण घर ले जाने की बात अस्पताल प्रबंधन को बताई, लेकिन अस्पताल स्टाफ ने उन्हें रोक लिया।

 

 

बुजुर्ग के पंगल से बांधे पैर

अस्पताल के स्टाफ ने लक्ष्मीनारायण दांगी के पैर वार्ड के पलंग से बांध दिए। बुजुर्ग मरीज को दो दिनों तक ऐसी हालत में ही रहना पड़ा। घटना की खबर मिलते ही मीडिया  अस्पताल पहुंची, और पूरे मामले की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस मरीज लक्ष्मीनारायण दांगी को मुक्त करवाकर उनको परिवार के साथ घर भेजा। घटना का फुटेज सीएम शिवराज सिंह तक पहुंचने के बाद अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

अस्पताल संचालक ने घटना से किया इंकार

अस्पताल के संचालक डॉ वरुण बजाज ने बताया कि मरीज को आंत की रुकावट थी। जिसके चलते उसे मोशन नहीं हो पा रहे थे। इसलिए उसकी नाक से नली डाली गई थी। ऐसे में मरीज को तकलीफ होती है, जिससे उसकी मानसिक स्थिति गड़बड़ा जाती है। इससे वह अजीब हरकतें करने के साथ उठकर भागने लगता है। इस कारण उसे रोकने के लिए बांधा गया था। बिल की राशि के लिए मरीज को बांधने के आरोप गलत हैं। मरीज की बेटी ने बिल जमा करने से इंकार कर दिया था जिसकी हमने लिखित में पुलिस को शिकायत भी की थी।

मामले की जांच के बाद होगी कार्रवाई

मामले की गंभीरता और सीएम शिवराज सिंह के ट्वीट के बाद सिटी केयर अस्पताल स्टाफ द्वारा मरीज को बंधक बनाने का मामले में कलेक्टर दिनेश जैन ने जांच के बाद कार्रवाई की बात की हैं।

Edit by RD Burman

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *