Saturday, July 27

केंद्र सरकार से राहुल गांधी की मांग

केंद्र सरकार से राहुल गांधी की मांग


कोरोना महामारी के चलते परेशान प्रवासी मजदूरों को लिए एक बार फिर कांग्रसे के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र  सराकार के सामने अपनी मांगे रखी हैं। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर वीडियो जा कर सरकार से कहा है कि कोरोना संक्रमण के चलते आम जनता के सामने रोजीरोटी का संकट खड़ा हो गया हैं। सरकार के सामने हम अपनी चार मांगे रख रहे हैं। पहला हर गरीब परिवार के खाते में अगले 6 महीनों तक 7 हजार रुपए प्रतिमाह डाले  जाए। मनरेगा में सौ दिन की जगह दो सौ दिन का रोजगार दिया जाए।

छोटे व्यापारियों के लिए विशेष पैकेज की मांग

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने छोटे और मछौले व्यापारियों की मदद करने के लिए केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के चलते व्यापारियों की माली हालत खराब हो चुकी हैं। इन्हें राहत देने के लिए सरकार विशेष पैकेज जारी करें।

प्रवासी मजदूरों का उठाया मुद्दा

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने वीडियो में प्रवासी मजदूरों के पलायन का मुद्दा उठाते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के चलते मजदूर अपने घर पैदल ही निकल पड़े हैं। केंद्र सरकार इन मजदूरों को उनके घर तक सुरक्षित पहुंचाने के लिए विशेष इंतेजाम करें और साथ ही उनकी जीविका के लिए भी सरकार जल्द योजना बनाएं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *