Thursday, February 9

पांच दिन पहले तक बीजेपी की केंद्र सरकार के खिलाफ लिखते रहे हैं सचिन पायलट, ऐसे में खुद की पार्टी बना सकते हैं

पांच दिन पहले तक बीजेपी की केंद्र सरकार के खिलाफ लिखते रहे हैं सचिन पायलट, ऐसे में खुद की पार्टी बना सकते हैं


जयपुर. राजस्थान में सियासी उठापटक के बीच जब न्यूज हाउस की टीम ने राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट के ट्वीटर एकाउंट पर नजर डाली तो पाया कि उन्होंने 10 जुलाई के बाद से कोई ट्वीट नहीं किया। हालांकि, रविवार को उन्होंने यह कहकर राजस्थान की कांग्रेस सरकार में भूचाल मचा दिया है कि 30 कांग्रेस विधायक उनके समर्थन में हैं और राज्य की गहलोत सरकार अल्पमत में है। इसके बाद से यह कयास लगाए जाने लगे कि सचिन पायलट भी राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया की तरह बीजेपी में जा सकते हैं, लेकिन यह भी कहा जा रहा है कि वह अपनी खुद की पार्टी खड़ी कर सकते हैं।

सचिन पायलट के द्वारा पांच दिन पहले 8 जुलाई को किए गए ट्वीट पर नजर डाले तो उन्होंने लिखा था कि ‘ केंद्र सरकार बदले और दमन की राजनीति कर रही है। लोकतंत्र में विपक्ष को दबाकर खत्म नहीं किया जा सकता। क्योंकि, एक सच्चा विपक्ष जनता की आवाज़ होता है। जांच के नाम पर सिर्फ़ ज्वलंत मुद्दों से ध्यान भटकाने का काम किया जा रहा है, इससे कांग्रेस डरने वाली नहीं है’।

ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि सचिन कांग्रेस का हाथ छोड़ देंगे और बीजेपी का दामन भी नहीं थामेंगे और अपनी नई पार्टी का गठन कर सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक, सचिन पायलट नई पार्टी की घोषणा कर सकते हैं। कांग्रेस के एक तिहाई विधायकों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है। इस तरह प्रदेश में तीसरे मोर्चे का गठन हो सकता है। ‘प्रगतिशील कांग्रेस’ के नाम से तीसरा मोर्चा खड़ा करने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.