Saturday, April 20

RRB Group D CBT , NTPC : इन 5 बड़ी मांगों को लेकर रेल मंत्री से मिले सुशील मोदी, मिला ये जवाब

RRB Group D CBT , NTPC : इन 5 बड़ी मांगों को लेकर रेल मंत्री से मिले सुशील मोदी, मिला ये जवाब


 पटना

RRB Group D CBT , NTPC : राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से बुधवार को रेल भवन में मुलाकात कर मांग की कि रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (आरआरबी) के परीक्षार्थियों के लिए मेडिकल स्टैंडर्ड 2019 के ही बराबर रखा जाय। रिक्तियों की डेढ़ गुनी संख्या में परीक्षार्थियों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जाय तथा 2019 के बाद जारी ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट को भी स्वीकार किया जाए।

सुशील मोदी ने रेल मंत्री को बताया कि सात वर्गों में मेडिकल स्टैंडर्ड को तीन वर्ष के बाद अचानक 2022 में बदल दिया गया। उसी प्रकार 2019 में डेढ़ गुना छात्रों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाए जाने का प्रावधान को अचानक बदल कर तीन वर्ष बाद रिक्त पदों के बराबर कर दिया गया है। ईडब्ल्यूएस सर्टिफिकेट प्राप्त करने में 2019 में छात्रों को कठिनाई हो रही थी, क्योंकि उस समय ईडब्ल्यूएस लागू हुआ था और पदाधिकारियों को ईडब्ल्यूएस जारी करने के बारे में स्पष्टता नहीं थी।

रेल मंत्री ने आश्वस्त किया कि एनटीपीसी में एक छात्र एक रिजल्ट तथा ग्रुप डी में दो के बजाय एक परीक्षा एवं उपरोक्त तीन मांगों का सरकार अवश्य समाधान करेगी। किसी भी कीमत पर छात्रों का अहित नहीं होगा। छात्रों की मांगों के अनुरूप समाधान किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *