Thursday, June 13

स्पेशल ऑप्स 1.5 सीजन-1

स्पेशल ऑप्स 1.5 सीजन-1


केके मेनन के लीड रोल वाली वेब सीरीज 'स्पेशल ऑप्स' को काफी पसंद किया गया था। अब इस वेब सीरीज का प्रीक्वल 'स्पेशल ऑप्स 1.5' को रिलीज कर दिया गया है। इसमें बताया गया है कि कैसे केके मेनन का किरदार हिम्मत सिंह कैसे रिसर्च ऐंड ऐनालिसिस विंग यानी रॉ का सबसे खास एजेंट बन जाता है।

कहानी: अगर आपने पिछली वेब सीरीज देखी है तो आपको पता होगा कि हिम्मत सिंह (केके मेनन) की जांच के लिए 2 अधिकारी चड्ढा (परमीत सेठी) और बनर्जी (काली प्रसाद मुखर्जी) नियुक्त किए गए हैं। पिछली बार की तरह इस बार भी दिल्ली पुलिस इंसपेक्टर अब्बास शेख (विनय पाठक) एक बार फिर फ्लैशबैक में हिम्मत सिंह के शुरूआती करियर की कहानी सुनाता है। इसमें अब्बास शेख बताता है कि रॉ के एक पूर्व एजेंट मनिंदर (आदिल खान) के पास कुछ खुफिया जानकारियां होती हैं जो वह दुश्मनों को दे सकता है। मनिंदर को रोकने की जिम्मेदारी हिम्मत को मिलती हैं और फिर शुरू होता है दोनों के बीच दिलचस्प चूहे-बिल्ली का खेल जिसमें इस बार हिम्मत की मदद के लिए उसका साथी विजय (आफताब शिवदासानी) भी मौजूद है।

रिव्यू: डायरेक्टर नीरज पांडे और शिवम नायर के डायरेक्शन में बनी यह थ्रिलर वेब सीरीज 4 पार्ट में बनी है। नीरज पांडे ने पिछली सीरीज की तरह इसमें भी किरदार और कहानी के जरिए बांधने की पूरी कोशिश की है जिसमें वह सफल होते भी नजर आते हैं। इस बार कहानी का मुख्य फोकस हिम्मत के साथ ही विजय और मनिंदर के किरदार पर भी रखा गया है। इस बार सीरीज के कुछ फाइट सीन बहुत बढ़िया बन पड़े हैं। कुल मिलाकर यह सीरीज हो सकता है कि पिछली सीरीज के मुकाबले थोड़ी कमतर लगे मगर देखने में इसे मजा आने वाला है।

ऐक्टिंग: केके मेनन ने एक बार फिर हिम्मत सिंह के किरदार में जान डाल दी है। वह पिछले पार्ट की तरह ही बेहद बढ़िया नजर आए हैं। केके मेनन के बिना इस सीरीज की कल्पना ही नहीं की जा सकती है। मेनन के साथ ही आफताब शिवदासानी का कैरेक्टर विजय हर फ्रेम में दिखाई देता है और उनका काम भी बढ़िया है। विनय पाठक जो हिम्मत की कहानी सुना रहे हैं पिछली बार की तरह बेहतरीन नजर आए हैं। विलन के रोल में आदिल खान भी प्रॉमिसिंग नजर आ रहे हैं। करिश्मा के किरदार में डेब्यू करने वाली ऐश्वर्या सुष्मिता ने बता दिया कि उनके अंदर ऐक्टर के तौर पर काफी संभावनाएं बाकी हैं। सपोर्टिंग रोल में बाकी कलाकारों ने भी अपने किरदार अच्छे निभाए हैं।

क्यों देखें: अगर 'स्पेशल ऑप्स' के पिछले पार्ट को देखा है तो इस वेब सीरीज को देखना बनता है। यह निराश नहीं करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *