Saturday, April 20

दिल्ली विश्वविद्यालय में बाहर से आने वाले छात्र तीन दिन पृथकवास में रहेंगे

दिल्ली विश्वविद्यालय में बाहर से आने वाले छात्र तीन दिन पृथकवास में रहेंगे


नई दिल्ली
दिल्ली विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ. विकास गुप्ता ने बुधवार को एक आदेश जारी कर कैंपस में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने की घोषणा की है। निर्देश में कहा गया है कि बाहर से आने वाले छात्रों को तीन दिन पृथकवास में रहना होगा। छात्रों को दिल्ली पहुंचने की योजना इसी तरह बनाने की सलाह दी जाती है कि वे तीन दिन पृथकवास अवधि पूरी करने के बाद ही कॉलेज जाएंगे।

विश्वविद्यालय में 20 मार्च 2020 से ऑनलाइन कक्षाओं का संचालन हो रहा था। अब 17 फरवरी से ऑफलाइन कक्षाएं चलेंगी। लंबे समय से छात्र इसके लिए मांग कर रहे थे। छात्रों के ज्ञापन, मांग को ध्यान रखते हुए विश्वविद्यालय ने 4 फरवरी को एक समिति गठित की गई थी। समिति ने निर्णय से संबंधित मुद्दों पर संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्षों, महाविद्यालयों के प्राचार्यों, संस्थानों के निदेशकों और छात्रावासों के प्रोवोस्ट के साथ विचार-विमर्श किया।

समिति की सिफारिशों के आधार निर्देश दिए गए हैं। इसमें कहा गया है कि कोरोना प्रसार को रोकने के लिए संकायों के डीन, विभागाध्यक्षों, कॉलेजों के प्रधानाचार्य, संस्थानों के निदेशक, छात्रावासों के प्रोवोस्ट यह सुनिश्चित करेंगे कि सभी शिक्षण, गैर-शिक्षण कर्मचारी और छात्र कोविड के उचित व्यवहार का पालन करें। इसमें मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना और नियमित रूप से हाथों को सैनेटाइज करना शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *