Saturday, July 27

T20 WC में टीम इंडिया के तय हुए सुपर-12 के सभी मैच

T20 WC में टीम इंडिया के तय हुए सुपर-12 के सभी मैच


    नई दिल्ली                
        

T20 WC: टी-20 वर्ल्डकप में भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के साथ 24 अक्टूबर को खेला जाना है. इस महामुकाबले पर हर किसी की निगाहें टिकी हैं. सुपर-12 स्टेज में पाकिस्तान और भारत दोनों के लिए ये पहला मैच है.

सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले टीम इंडिया को सुपर-12 स्टेज में कुल पांच मैच खेलने होंगे, अब सभी टीमों का चयन हो गया है. टीम इंडिया को स्कॉटलैंड और नामीबिया से भी मुकाबला करना होगा.

सुपर-12 में टीम इंडिया के सभी मैचों की लिस्ट…
•    24 अक्टूबर- भारत बनाम पाकिस्तान
•    31 अक्टूबर- भारत बनाम न्यूजीलैंड
•    3 नवंबर- भारत बनाम अफगानिस्तान
•    5 नवंबर- भारत बनाम स्कॉटलैंड
•    8 नवंबर- भारत बनाम नामीबिया

आपको बता दें कि शुक्रवार को एक रोमांचक मुकाबले में नामीबिया ने आयरलैंड को हराकर सुपर-12 में जगह बनाई. नामीबिया के लिए ये ऐतिहासिक मौका है, ऐसे में अब उसे बड़ी टीमों से लड़ने का मौका मिलेगा जिसमें भारत जैसी टीम भी शामिल है.

ऐसा ही कुछ स्कॉटलैंड के साथ हुआ है, जिसने राउंड-1 मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन किया और उसका ईनाम मिला सुपर-12 में जगह बनाकर.

टीम इंडिया को वर्ल्डकप जीतने का दावेदार माना जा रहा है. भारत के शुरुआती दो मुकाबले बड़ी टीमों के खिलाफ हैं, लेकिन बाकी तीन मुकाबलों पर भी नज़र रखनी होगी. टी-20 मुकाबलों में कोई भी टीम पलटवार कर सकती है.

टी-20 वर्ल्डकप के लिए टीम इंडिया की स्क्वॉड:
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

रिजर्व प्लेयर: श्रेयर अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *