Wednesday, December 7

युवती की फेक आईडी बनाकर कर रहा था पोस्ट,पकड़ा गया आरोपी

युवती की फेक आईडी बनाकर कर रहा था पोस्ट,पकड़ा गया आरोपी


रायपुर। पिछले कुछ दिनों से देवेंद्र नगर इलाके की एक लड़की के इंस्टाग्राम पर उसी के नाम पर बनी एक फर्जी आईडी। से युवती के नाम पर कई अश्लील तस्वीरें पोस्ट की जा रही थीं। कुछ तस्वीरों में युवती का चेहरा ही फोटोशॉप से एडिट करने के पोस्ट किया गया था। युवती ने घर वालों को ये बात बताकर देवेंद्र नगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए आरोपी को पकड़ लिया है।

देवेंद्र नगर थाने से मिली जानकारी के मुताबिक इस फर्जी आईडी को बनाकर युवती को तंग करने वाला और कोई नहीं उसी का दूर का रिश्तेदार है। आरोपी युवती के ही खानदान से है। देवेंद्र नगर इलाके में ही रहता है। पुलिस ने इसे गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपी का नाम सुरेश कुमार पटेल है। 33 साल का सुरेश मारुती सेल्स नाम की एक कंपनी में काम करता है। इसी ने अपने फोन से युवती की फेक आईडी बनाई, प्रोफाइल में तस्वीर और नाम युवती का ही इस्तेमाल किया था। जब युवती के कुछ दोस्तों ने अश्लील तस्वीरें देखीं तो ये मामला उजागर हुआ था।

आरोपी सुरेश को जब पुलिस ने पकड़ा तो वो कहने लगा कि उसको कुछ नहीं पता। किसी ने इंस्टाग्राम हैक करके युवती आईडी बनाई होगी। पुलिस को ये कहानी झूठी लगी। आरोपी के फोन की जांच की गई तो पता चला कि हैक की बात गलत है, युवक ने खुद ही आईडी बनाकर कांड किया। युवक ने इसके बाद कबूल किया कि कुछ महीने पहले एक पारिवारिक कार्यक्रम के दौरान युवती से उसकी बहस हो गई थी।

कहासुनी में युवती ने सुरेश को डांट दिया इसी का बदला लेने के लिए सुरेश ने अपनी ही रिश्तेदार की फेक आईडी बनाकर ये काम किया। लड़की को इस बारे में पता नहीं था, पुलिस की जांच में ही आईडी इस रिश्तेदार द्वारा बनाए जाने की बात सामने आई। अब आईटी एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुए पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की प्रक्रिया पूरी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.