Wednesday, December 7

उम्मीदवार के चयन में हुई चूक,इसलिए रैगांव उपचुनाव में हारे-मंत्री सिसोदिया

उम्मीदवार के चयन में हुई चूक,इसलिए रैगांव उपचुनाव में हारे-मंत्री सिसोदिया


गुना

गुना में सिंधिया समर्थक और पंचायत मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया ने कहा है कि रैगांव विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में BJP की हार गलत प्रत्याशी चुनने से हुई। वहां के कार्यकर्ताओं ने उन्हें बताया कि उम्मीदवार का चयन सही नहीं था। इसके अलावा हार के बहुत से कारण रहे। यह पहली बार है जब किसी BJP नेता ने प्रत्याशी चयन में गलती की बात स्वीकार की है।

पंचायत मंत्री बुधवार को जिले में विकास कार्यों की समीक्षा के लिए आए थे। गोपालपुरा से नानाखेड़ी मंडी गेट तक सड़क चौड़ीकरण का भूमिपूजन किया। बता दें कि रैगांव सीट से BJP ने प्रतिमा बागरी को उम्मीदवार बनाया था। उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी कल्पना वर्मा ने हराया।

कार्यक्रम के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी जीत जोबट में पार्टी को हुई है। वहां 70 साल से कांग्रेस का कब्जा था। केवल 2 बार वहां BJP का विधायक बना था। इस सीट को कांग्रेस से छीनकर लाए। यह स्पष्ट रूप से संकेत देता है कि आदिवासियों का जो वोट कांग्रेस की तरफ आकर्षित होता था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नीतियों की बदौलत 2023 में यह वोट बड़ी संख्या में भाजपा को मिलेगा।

मैं आदिवासियों के मामले में परिपक्व
सिसोदिया ने कहा कि वह आदिवासियों के मामले में परिपक्व हैं। उनके लिए जोबट आसान इसलिए था कि आलीराजपुर के समस्त आदिवासियों की रिश्तेदारियां बमोरी (गुना) विधानसभा में हैं। उन कॉमन रिश्तेदारियों का लाभ उन्हें मिला। उन्होंने कहा कि इस बात से काफी खुशी होती है कि वह आदिवासियों के मामले में परिपक्व हैं। उन्हें पता है कि आदिवासियों को क्या चाहिए और क्या नहीं। यही वजह रही कि जो 70 वर्षों से परंपरागत रूप से कांग्रेस की सीट थी, वहां भाजपा ने जीत हासिल की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.