Saturday, April 20

UP Election 2022: मतदाताओं ने किया मतदान, आप भी निभाएं जिम्मेदारी

UP Election 2022: मतदाताओं ने किया मतदान, आप भी निभाएं जिम्मेदारी


आगरा
विधानसभा चुनाव में हर एक वोट जरूरी है। इसकी बानगी आगरा में देखने को मिल रही है। विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान को लेकर मतदाताओं में गजब का उत्साह है। लोकतंत्र के पर्व में दिव्यांग और बुजुर्ग मतदाताओं ने घने कोहरे और कड़ाके की सर्दी के बीच भी अपनी जिम्मेदारी निभाई और मतदान किया। मतदान के बाद दूसरे मतदाताओं को संदेश दे रहे हैं कि जो लोग अभी तक घरों में हैं, वह भी आएं और मतदान करें, क्योंकि आपका वोट शहर के विकास के लिए है।

आगरा के एत्मादपुर में जनता इंटर कॉलेज में बने पोलिंग बूथ पर गुरुवार की सुबह कड़ाके की सर्दी में दिव्यांग मतदाता ने मतदान किया। वह पैरों से चलने में असमर्थ थे, लेकिन गांव के लोग बाइक पर उन्हें पोलिंग बूथ लेकर पहुंचे और मतदान कराया।

फतेहपुर सीकरी में दिव्यांग युवती आमना ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। वह अपने परिजन के साथ पहुंची। आमना ने कहा कि सभी लोगों को मतदान करना चाहिए।

आगरा के नगला अजीता स्थित महादेवी इंटर कॉलेज में 95 वर्ष के हेतराम ने मतदान किया। वह चल नहीं सकते। इसलिए परिजन उनको गोद में लेकर यहां मतदान कराने पहुंचे।

आगरा के बलकेश्वर निवासी 70 साल पदमा देवी व्हीलचेयर पर पोलिंग बूथ पर पहुंचीं। उन्होंने सीएफ एंड्रयूज स्कूल बल्केश्वर में मतदान किया। जिले में शुरुआती दो घंटे में 8.1 मतदान हुआ है।

एत्मादपुर के रहन कला गांव में जोश इतना कि 95 साल की त्रिवेणी देवी भी वोट डालने के लिए पहुंची। इनके परिजन इनको गोद में लेकर के मतदान स्थल पर पहुंचे। त्रिवेणी ने मतदान किया और दूसरों को मतदान करने का संदेश दिया।

आगरा के छावनी विधानसभा में परिषदीय विद्यालय में स्थित बूथ पर दिव्यांग नेकराम ने मतदान किया। इनका एक पैर नहीं है, लेकिन जिम्मेदारी निभाई। छावनी बूथ पर सुल्तानपुरा के रहने वाले 88 वर्षीय शब्बीर ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

आगरा के एत्मादपुर के कंपोजिट पूर्व माध्यमिक प्राथमिक विद्यालय में दिव्यांग देवेंद्र वोट ने मतदान किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *