Saturday, April 20

मुस्लिम मतदाताओं को फतेहपुर सीकरी में मतदान से रोका, बूथ-184 पर खराब हुई ईवीएम मशीन

मुस्लिम मतदाताओं को फतेहपुर सीकरी में मतदान से रोका, बूथ-184 पर खराब हुई ईवीएम मशीन


आगरा। आगरा की फतेहपुर सीकरी विधानसभा सीट से सपा-रालोद गठबंधन के प्रत्याशी ब्रजेश चाहर ने जिला निर्वाचन अधिकारी से किरावली स्थित अहुआपुरा मतदान केंद्र के बारे में शिकायत की कि वहां मुस्लिम मतदाताओं को मतदान से रोका जा रहा है। उन्होंने मतदान केंद्र प्राथमिक विद्यालय प्रथम बूथ 205 पर धीमे मतदान की शिकायत भी की। उधर, फतेहपुर सीकरी के मांगरोल जाट बूथ-184 पर खराब ईवीएम मशीन एक घंटे बाद भी नहीं बदली गई।

उधर, फतेहाबाद विधानसभा क्षेत्र में भी विवाद सामने आया है। समाजवादी पार्टी (सपा) ने लखनऊ कार्यालय की ओर से जारी पत्र में आरोप लगाया गया है कि आगरा के फतेहाबाद में पोलिंग बूथ संख्या 237 पर भाजपा के लोग मतदाताओं को मतदान करने से रोक रहे हैं। पार्टी विशेष के लिए मतदान का दबाव बनाया जा रहा है। सपा ने चुनाव आयोग से मामले में कार्रवाई की मांग की है।

बाह विधानसभा के गांव उदयपुर खालसा में एक वृद्ध रामदीन जाटव ने आरोप लगाया है कि बूथ संख्या 126 पर तैनात पीठासीन अधिकारी ने बताए गए चुनाव चिह्न पर वोट न डलवाकर अन्य दूसरे चुनाव चिह्न पर वोट डालवा दिया। जिसकी सूचना पर बसौनी थाना पुलिस के साथ-साथ तहसीलदार भी मौके पर पहुंचे और मतदाताओं को समझाकर मतदान शुरू कराया। दूसरी ओर डीएम-एसएसपी ने अतिसंवेदनशील गांव पडूआपुरा में पहुंचकर मतदाताओं से बातचीत की, इसके बाद वह बाह के लिए रवाना हो गए।

कलक्ट्रेट स्थित कंट्रोल रूम में मतदान केंद्र से संबंधित शिकायतों के लिए अधिकारी और कर्मचारी बैठे हैं। सुबह से लेकर दोपहर 12:30 बजे तक तकरीबन 50 शिकायत दर्ज हो चुकी हैं। इनमें ईवीएम खराब होने, वोटर लिस्ट में नाम नहीं होने, वोट डालने नहीं जा पाने सहित अन्य शिकायत हैं।

कंट्रोल रूम से ही पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है, जिससे शिकायत का निस्तारण किया जा सके। यह कंट्रोल रूम 24 घंटे के लिए बनाया गया है। इसमें 3 शिफ्ट में कर्मचारी तैनात किए गए हैं। 27 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *