Saturday, March 2

VVS लक्ष्मण ने बताया- रोहित शर्मा की बल्लेबाज किशन कर सकता है ओपनिंग

VVS लक्ष्मण ने बताया- रोहित शर्मा की बल्लेबाज किशन कर सकता है ओपनिंग


नई दिल्ली
 भारत ने टी20 विश्व कप के अपने पहले अभ्यास मैच में इंग्लैंड का सामना किया था। यह मैच भारत के लिए बहुत अच्छा रहा था। केएल राहुल और ईशान किशन ने 189 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम के लि ओपनिंग की और अच्छी शुरुआत की। राहुल ने 24 गेंदों में 54 रन बनाए। वहीं ईशान किशन ने 70 रनों की जुझारू पारी खेली जिसमें सात चौके और तीन छक्के शामिल थे। मुंबई इंडियंस के आखिरी लीग मैच में भी उन्होंने 84 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली थी। ऐसे में भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कीपर-बल्लेबाज किशन की फॉर्म को लेकर बयान दिया है। उन्हें लगता है कि किशन बताैर ओपनर रोहित शर्मा की जगह ले सकता है।

 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दूसरे अभ्यास मैच से पहले लक्ष्मण ने जोर देकर कहा कि किशन कुछ शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और इससे प्रबंधन के लिए उनकी अनदेखी करना असंभव हो गया है। लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, "मुझे लगता है कि रोहित शर्मा को मौका मिलेगा और मुझे नहीं पता कि वे ईशान किशन में कैसे फिट होने वाले हैं। वह जिस तरह की फॉर्म दिखा रहे हैं, उससे टीम प्रबंधन को उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह देने पर मजबूर कर रहे हैं। साथ ही, मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव का नंबर 5 पर आना थोड़ा आश्चर्यजनक था, क्योंकि मुझे लगा कि हार्दिक पांड्या को बीच में बिताने के लिए थोड़ा और समय दिया जा सकता था।"

 भारत-पाकिस्तान के बीच हुए वो 5 मुकाबले, जिन्हें फैंस कभी भुला नहीं सकते लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने दूसरे अभ्यास मैच के लिए भारत के टीम संयोजन में कुछ बदलाव का सुझाव दिया। रोहित शर्मा पहले अभ्यास मैच में नहीं खेले थे। ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा भी टीम में नहीं थे क्योंकि आर अश्विन और राहुल चाहर को माैका दिया गया था। हालांकि, पूर्व क्रिकेटर लक्ष्मण को लगता है कि रोहित अगले अभ्यास मैच में खेल सकते हैं। उन्होंने यह भी कहा कि यह जरूरी है कि सभी खिलाड़ियों को खेल का समय दिया जाए। उन्होंने कहा, "ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ, शायद उस बल्लेबाज को रोटेट करें जिसे मौका नहीं मिला और सभी को खेलने का समय दें क्योंकि यही वार्म-अप खेल है। आप चाहते हैं कि सभी बल्लेबाजों को अच्छी हिट मिले और शायद हम वरुण चक्रवर्ती को एक मैच भी देख सकते हैं। हमने पहले वार्म अप मैच में उन्हें नहीं देखा, रवींद्र जडेजा को भी नहीं देखा। इसलिए संभवत: उन दो गेंदबाजों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले मैच में खेलने का मौका मिलेगा।'' बता दें कि दूसरा वार्म अप मैच भारत आज यानी कि बुधवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलने जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *