Friday, February 3

वानिंदु हसरंगा और गेंदबाजों के दम पर आयरलैंड को हरा श्रीलंका ने बनाई सुपर 12 में जगह

वानिंदु हसरंगा और गेंदबाजों के दम पर आयरलैंड को हरा श्रीलंका ने बनाई सुपर 12 में जगह


नई दिल्ली
श्रीलंका ने वानिंदु हसरंगा डिसिल्वा (71) और पाथुम निसांका (61) की फिफ्टी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से बुधवार को टी-20 वर्ल्ड कप के पहले राउंड के ग्रुप ए मैच में आयरलैंड को 70 रन से हराकर दूसरी जीत दर्ज की और सुपर 12 के लिए क्वालीफाई किया। श्रीलंका ने खराब शुरुआत से उबरते हुए वानिंदु हसरंगा और निसांका के बीच चौथे विकेट के लिए 123 रन की पार्टनरशिप से सात विकेट पर 171 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया। इन दोनों के अलावा कप्तान दासुन शनाका ने 11 गेंद में दो चौके और एक छक्के से नाबाद 21 रन का योगदान दिया। फिर अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन से आयरलैंड को 18.3 ओवर में 101 रन पर समेट दिया, जिसने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए।

आयरलैंड के लिए कप्तान एंडी बालबिर्नी (41) और कर्टिस कैम्फर (24) ही कुछ देर टिककर खेल पाए। उसके लिए पार्टनरशिप के नाम पर इन दोनों के बीच चौथे विकेट के लिए बनाए गए 53 रन शामिल रहे। कैम्फर के 13वें ओवर में आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते रहे। इन दोनों के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज दहाई के स्कोर तक नहीं पहुंच सका। आयरलैंड ने अंतिम छह विकेट 5.5 ओवर में 16 रन के अंदर गंवा दिए। श्रीलंका के लिए महीश थीक्षणा ने 17 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। चामिका करुणारत्ने और लाहिरू कुमारा ने दो-दो विकेट चटकाए। दुष्मंता चामिरा और वानिंदु हसारंगा को एक एक विकेट मिला।आयरलैंड को अगर सुपर 12 में अपना स्थान पक्का करना है तो उसे नामीबिया के खिलाफ अपने तीसरे मुकाबले में जीत दर्ज करनी होगी। इससे पहले वानिंदु हसारंगा ने अपनी अर्धशतकीय पारी के दौरान 47 गेंद का सामना किया जिसमें 10 चौके और एक छक्का जड़ा था। सलामी बल्लेबाज निसांका 19वें ओवर में आउट हुए, उन्होंने 47 गेंद में छह चौके और एक छक्का लगाया। आयरलैंड के जोश लिटिल सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट झटके जबकि मार्क एडेयर को दो और पॉल स्टर्लिंग एक विकेट मिला। श्रीलंका की शुरुआत अच्छी नहीं हुई, उसने आठ रन पर तीन विकेट गंवा दिए थे। पॉल स्टर्लिंग ने पारी की दूसरी ही गेंद में कुसाल परेरा को आउट कर दिया जो खाता भी नहीं खोल सके थे।

दूसरे ओवर में जोश लिटिल ने उसे दोहरे झटके दिए। तीसरी गेंद पर दिनेश चांदीमल (06) को बोल्ड करने के बाद उन्होंने अगली गेंद पर अविष्का फर्नांडो को बोल्ड किया। पर इसके बाद निसांका और वानिंदु हसारंगा ने जिम्मेदारी से खेलते हुए चौथे विकेटे के लिए 82 गेंद में 123 रन की शानदार पार्टनरशिप निभाई और अपनी टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया। इस शतकीय भागीदारी का अंत 16वें ओवर में मार्क एडेयर ने वानिंदु हसरंगा को आउट कर किया जिनकी धीमी गेंद बैकवर्ड प्वाइंट पर क्रेग यंग ने उनका कैच लपका। फिर लिटिल ने अपने दूसरे स्पैल में भानुका राजपक्षे (01) के बाद निसांका का विकेट झटका। एडेयर ने अपना दूसरा विकेट अंतिम ओवर में चामिका करुणारत्ने के रूप में लिया। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published.