Saturday, April 20

बिना इंटनरेट के भी चला पाएंगे WhatsApp

बिना इंटनरेट के भी चला पाएंगे WhatsApp


क्या बिना इंटरनेट के WhatsApp चलाया जा सकता है? क्या कभी ये सवाल आपके मन में आया है ? अगर हां, फिर तो समझिए ये खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है, क्योंकि कुछ आसान ट्रिक अपनाकर आप बिना इंटरनेट के भी WhatsApp चला सकते हैं।

दरअसल, आज के दौर में बिना इंटरनेट के कोई एक दिन भी शायद न रह सकें। स्मार्टफोन्स से लेकर कंप्यूटर, लैपटॉप आदि अब हमारी लाइफ का अहम हिस्सा बन चुके हैं। चाहें जॉब वाले लोग हों, या फिर घर संभालने वाले, आजकल हर किसी की जिंदगी इंटरनेट के ईर्द-गिर्द घूमती है। घर में कुछ टेस्टी पकाना हो, तो गूगल कर रेसिपी देखना हो या फिर न्यूज, इंटरटेनमेंट से जुड़ी खबरें, सबके लिए इंटरनेट की आवश्यकता पड़ती है। यहां तक की स्मार्टफोन रखने का मतलब भी यही हुआ कि इंटरनेट का होना अनिवार्य है, क्योंकि इसके बिना आपका स्मार्टफोन बिल्कुल वैसा ही होगा, जैसे बिना पानी के गोलगप्पे या बिना पानी की मछली।

इंटरनेट और स्मार्टफोन के एक-दूसरे की निर्भरता के बीच आता है WhatsApp का नंबर, जिसका इस्तेमाल शायद ही कोई है, जो नहीं करता है। ऐसे लोग आमतौर से ये सोचते हैं कि वो बिना इंटरनेट के WhatsApp भी नहीं चला पंगे, लेकिन यहां आपको बता दें कि आप बिना इंटरनेट के भी WhatsApp का यूज कर सकते हैं। इसके लिए एक तरीका है, जिसका इस्तेमाल कर आप बिना इंटरनेट के भी WhatsApp से वीडियोज, फोटोज और मैसेज भेज सकते हैं।

ये आसान ट्रिक अपनाएं और बिना इंटरनेट के WhatsApp चलाएं

अगर आप भी बिना इंटरनेट के व्हाट्एसप का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो इसके लिए आपको स्पेशल सिम कार्ड खरीदना होगा। इस स्पेशल सिम कार्ड का नाम है चैटसिम। इसे आप किसी भी ई-कॉमर्स वेबसाइट या फिर चैटसिम की वेबसाइट पर जाकर खरीद सकते हैं।

कितने का मिलता है चैटसिम

चैटसिम की कीमत की बात करें तो आप इसे 1,800 रुपये में खरीद सकते हैं. इसमें आपको एक साल की वैधना मिलेगी। यानी की आप 1800 रुपये में खरीदे गए इस सिम का इस्तेमाल एक साल तक कर सकते हैं। फिर आपको एक साल के बाद सिम को दोबारा रिचार्ज करने की जरूरत पड़ेगी।

चैटसिम की खासियत:

चैटसिम की खासियत की बात करें तो, इसको लेकर कंफ्यूज न हो कि इसके लिए स्पेशल फोन की जरूरत पड़ेगी, क्योंकि इस सिम को आप किसी भी मोबाइल फोन में यूज कर सकते हैं> यहां तक कि ये सिम देश से लेकर विदेश तक हर जगह काम करेगा। इसके साथ ही, चैटसिम के जरिए आप WhatsApp पर हमेशा एक्टिव भी रह सकते हैं। इसके लिए जरूरी नहीं होगा कि आपके फोन में इंटरनेट हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *