Friday, June 14

प्लेटफार्म दो की पटरी पर जब रेंग रहा था 10 फीट का अजगर

प्लेटफार्म दो की पटरी पर जब रेंग रहा था 10 फीट का अजगर


बिलासपुर
सुबह के 7.30 बजे थे कि प्लेटफार्म नंबर 2 की पटरी पर अचानक ही 10 फीट का अजगर चल रहा था, यह देखकर यात्रीगण तो थोड़ी देर के लिए डर गए लेकिन इसके बाद वीडियो व फोटोग्राफी करने लगे। इसी सूचना जैसे ही आरपीएफ व स्टेशन मास्टर हुआ वे भी हैरान रह गए और रेस्क्यू टीम को वहां बुलाया गया क्योंकि कुछ समय के अंदर वहां पर लंबी दूरी की ट्रेन आने वाली थी। आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम ने अजगर को एक डिब्बे में पकड़ा और उसे कानन पेंडरी में छोड़ दिया गया।

घटना सुबह 7:30 बजे की है जब प्लेटफार्म नंबर दो पर लंबी दूरी की एक ट्रेन आने वाली थी इस कारण यहां पर यात्रियों की काफी भीड़ लगी हुई थी। तभी अचानक एक यात्री की नजर पटरी पर रेंगते 10 फीट अजगर पर पड़ी। जैसे ही उसे अजगर कहकर चिल्लाया वहां मौजूद अन्य यात्रियों की भीड़ जमा हो गई और एक समय के लिए वे डर से गए। क्योंकि रेलवे स्टेशन में आखिर इतना लंबा अजगर कैसे आ गया। कुछ देर बाद यात्रीगण उसकी फोटोग्राफी और वीडियो ग्राफी करने लगी। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई भी यात्री पटरी पर नहीं उतरा, वरना बड़ी घटना हो सकती थी।

प्लेटफार्म नंबर दो पर अजगर निकलने की खबर मिलते ही रेलवे के स्टाफ के साथ ही आरपीएफ और स्टेशन मास्टर मौके पर पहुंचे और वे भी थोड़ी देर के लिए हैरान हो गए कि इतना बड़ा अजगर कहां से आ गया। स्टेशन मास्टर ने तत्काल रेस्क्यू टीम से संपर्क किया क्योंकि उन्हें यह डर था कि कही अजगर किसी ट्रेन के पहिए की चपेट में न आ जाए। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और करीब आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद उसे एक डिब्बे में कैद कर लिया गया और कानन पेंडारी जू में ले जाकर छोड़ दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *