Tuesday, November 29

आईफोन का ये ड्रॉप टेस्ट देख कर आपके उड़ जायेगे होश

आईफोन का ये ड्रॉप टेस्ट देख कर आपके उड़ जायेगे होश


Apple iPhones को हम सभी एक दमदार फोन के तौर पर देखते हैं। हम सभी इसके फीचर्स के दिवाने हैं लेकिन इस फोन में केवल उसके फीचर्स ही नहीं, बल्कि इसकी बिल्ड क्वालिटी भी लाजवाब है। हम यह ऐसे ही नहीं कह रहे हैं। दरअसल, एक खबर सामने आई है जिसके अनुसार, iPhone फ्लाइट से गिरने के बाद भी बढ़िया काम करता रहा। इसका एक वीडियो इंटरनेट पर वायरल भी रहा है।

जब फ्लाइट टेकऑफ हो रही थी तो उसके पायलट का आईफोन रनवे पर गिर जाता है। इस बात की जानकारी पायलट ने एयर ट्रैफिक कंट्रोल एजेंट को दी। यह किस्सा ऑरलैंडो एक्जीक्यूटिव एयरपोर्ट का है। एयर ट्रैफिक कंट्रोलर्स को बताया गया कि सेमिनोल विमान उड़ाने वाले एक पायलट ने अपना आईफोन रनवे पर गिरा दिया है। खबरों के अनुसार, इस पायलट का आईफोन तब गिरा जब प्लेन 50-60 मील प्रति घंटे की रफ्तार पर था। इसके बाद भी यह फोन ऑन रहा।

जब यह फोन रनवे पर पड़ा मिला तो पायलट ने सबसे पहले पूछा कि स्क्रीन कितनी टूटी लेकिन जवाब में उन्हें आश्चर्यचकित करने वाला जवाब मिला। कंट्रोलर्स ने कहा कि स्क्रीन एकदम सही काम कर रही है। हालांकि, इस बात का यकीन पायलट को नहीं हो रहा था कि आखिर इतनी ऊपर से गिरने के बाद फोन की स्क्रीन टूटी कैसे नहीं। ऑरलैंडो ग्राउंड क्रू ने कहा कि उन्होंने ऐसा किस्सा नहीं सुना जब आईफोन 4 फीट से ज्यादा से नीचे गिरा हो।

देखा जाए तो एप्पल कंपनी ने साल दर साल अपने आईफोन्स को लगातार मजबूत किया है। धीरे-धीरे इसके वॉटर रेस्सिटेंट होने में भी सुधार किया गया है। वर्ष 2018 के मामले पर नजर डालें तो iPhone XS दो मीटर की गहराई में गिरने के बाद भी बढ़िया काम करता रहा। वहीं, वर्ष 2020 में iPhone 12 पानी के नीचे करीब 6 मीटर तक रहा और वो भी आधे घंटे के लिए तब तक यह काम कर रहा था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.