Friday, April 12

टेक ऑफ के तुरंत बाद क्रैश हुआ विमान, चालक दल समेत प्लेन में सवार थे 21 लोग 

टेक ऑफ के तुरंत बाद क्रैश हुआ विमान, चालक दल समेत प्लेन में सवार थे 21 लोग 


ऑस्टिन
अमेरिकी राज्य टेक्सास में मंगलवार को एक बड़ा विमान हादसा हो गया। प्राप्त जानकारी के मुताबिक एयरपोर्ट से उड़ान भरने के तुरंत बाद ही विमान क्रैश हो गया। हालांका राहत की खबर ये रही कि प्लेन में सवाल 3 चालक दल समेत 21 यात्री सुक्षित बता लिए गए है। विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद आग लगने से पहले ही यात्रियों और चालक दल को बाहर निकाल लिया गया था। सोशल मीडिया पर और टीवी पर कई वीडियो सामने आए हैं जिसमें देखा जा सकता है कि मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड कर्मचारी विमान में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मंगलवार को विमान ने मैकडॉनेल डगलस विमान ह्यूस्टन हवाई अड्डे ब्रुकशायर से उड़ान भरी, लेकिन कुछ देर बाद ही एक खेत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। 
विमान का अगला हिस्सा पूरी तरह जलकर राख हो चुका है, जबकि अन्य जले हुए अवशेषों पर पानी का छिड़काव कर आग बुझाई गई। बताया जा रहा है कि विमान ह्यूस्टन एस्ट्रो और बोस्टन रेड सोक्स के बीच एक प्ले-ऑफ बेसबॉल खेल देखने के लिए प्रशंसकों को ले जाया जा रहा था। क्‍या प्रियंका गांधी का महिला कार्ड उत्‍तर प्रदेश में कांग्रेस को मजबूती देगा? 

टीकाकरण में 100 करोड़ का जादुई आंकड़ा छूने के बाद विमान, रेलवे स्टेशनों पर की जाएगी घोषणा दमकल विभाग की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया कि सौभाग्य से तीन चालक दल के सदस्यों सहित सभी 21 यात्रियों को इस डबल इंजन वाले जेट से सुरक्षित निकाल लिया गया था। आपातकालीन सेवाओं के निदेशक टिम गिब्सन ने कहा कि यात्री और चालक दल इस हादसे में काफी डर गए हैं, विमान में बैठे सभी लोग सुरक्षित हैं। बता दें कि इसी महीने रूस के तातारस्तान क्षेत्र के मेनजेलिंस्क में 10 अक्टूबर को एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस विमान में 21 पैराशूट डाइवर्स समेत कुल 23 लोग सवार थे। खबरों के मुताबिक 23 में से 7 लोगों को बचा लिया गया, जबकि बाकि 16 लोगों के मारे जाने की आशंका जताई जा रही है।
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *